scriptअगर आप ट्रेन या स्टेशन का खाना खाते है तो जान लीजिए उसकी सच्चाई, उड़ जाएंगे होश | If you addicted for railway food then be careful, know why | Patrika News

अगर आप ट्रेन या स्टेशन का खाना खाते है तो जान लीजिए उसकी सच्चाई, उड़ जाएंगे होश

locationरायपुरPublished: May 25, 2019 12:07:47 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

स्टेशन पर 15 रुपए में पूड़ी-आलू की सब्जी, समोसा, कचौड़ी आदि खाद्य सामग्री(Railway Food) परोसी जा रही है, जो कि स्टेशन से कुछ दूर एक कमरे में तैयार हो रही है। इसमें कौन से तेल और आटे का उपयोग किया जा रहा है, इसकी कभी जांच तक नहीं की गई है।

railway food

अगर आप ट्रेन या स्टेशन का खाना खाते है तो जान लीजिए उसकी सच्चाई, उड़ जाएंगे होश

रायपुर. रेलवे अपने हजारों यात्रियों की सेहत से खिलवाड़ कर रहा है। स्टेशन पर 15 रुपए में पूड़ी-आलू की सब्जी, समोसा, कचौड़ी आदि खाद्य सामग्री (Railway Food) परोसी जा रही है, जो कि स्टेशन से कुछ दूर एक कमरे में तैयार हो रही है। इसमें कौन से तेल और आटे का उपयोग किया जा रहा है, इसकी कभी जांच तक नहीं की गई है। इसे खाकर यात्रियों की सेहत खराब हो जाए, तो कोई हैरत नहीं। इससे पहले भी छत्तीसगढ़ की कई ट्रेनों के पेंट्रीकार का औचक निरीक्षण हो चुका है।

पीक यात्री सीजन में हजारों यात्रियों की सेहत को देखते हुए जब ‘पत्रिका’ टीम ने पड़ताल की तो चौंकाने वाली तस्वीर सामने आई। रेलवे का ठेकेदार स्टेशन से करीब डेढ़ किमी दूर पूड़ी-आलू की सब्जी यानी 15 रुपए में जनता खाना सिर्फ सात रुपए में तैयार करने के लिए ठेका दे रखा है। वहां से सप्लाई कराकर स्टेशन में यात्रियों के बीच खपाने के खेल को अंजाम दिया जा रहा है।

railway food

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो