यदि आप ऐसे सपने देखते हैं तो जल्द खुलने वाला है आपकी किस्मत का ताला

गहरी नींद के समय आप जिन सपनों को देखते हैं उनमें से कुछ सपने आपको वाकई अमीर भी बना सकते हैं।

By: bhemendra yadav

Published: 19 Mar 2020, 01:29 AM IST

रायपुर. सपने देखना भी एक मनोविज्ञान है। उसका हमारे जीवन से कहीं न कहीं संबंध जरूर होता है। अक्सर हम वही चीजें सोते समय देखते हैं जिनसे हम जुड़े होतें हैं। सपनों को भले ही हम उतनी तवज्जो न देते हों लेकिन हमारे पुराने साधू-संतों की मानें तो सपने हमें हमारे साथ घटित होने वाली घटनाओं की सूचनाएं देते हैं। हालांकि जो सपनों को पडऩा जानते हैं वे यह बात समझते हैं लेकिन ज्यादातर लोग इन बातों पर यकीन करना बेवकूफी समझते हैं। पुराने शास्त्रों में भद्रबाहू संहिता नाम की बहुत की पुराना ग्रंथ हैं। जिसमें बताया गया है कि हम सपनों को कैसे पढ़ें। किताब में उन तमाम सपनों का भी जिक्र है जिसे हम देखते हैं, साथ ही उनका फल भी बताया गया है कि किस सपने को देखने से क्या होता है।

हम में से ज्यादातर लोग अमीर बनने का ही सपना देखते हैं और यदि आप के सपनों में ये सब चीजें आती हैं तो यकीन मानिए कि आपकी किस्मत का ताला भी जल्द ही खुलने वाला है। देखा जाए तो यह बहुत मुश्किल ही है परंतु गहरी नींद के समय आप जिन सपनों को देखते हैं उनमें से कुछ सपने आपको वाकई अमीर भी बना सकते हैं। इसके अलावा आम दिनचर्या में कुछ ऐसे संकेत भी शामिल हैं जो आपको आर्थिक रूप से समृद्ध कर सकते हैं।

-यदि आपको हर रात अपने सपने में हरे-भरे बाग और चारो ओर पेड़-पौधे दिखाई देते हैं तो यह इस बात को स्पष्ट करता है कि आपको बहुत ही जल्द धन प्राप्त होने वाला है। इसके अलावा सपने में लक्ष्मी जी के वाहन उल्लू को देखना भी आपको धन के निकट ले जा सकता है।

-सपने के अंदर आपको शंख और मंदिर की घंटियों की आवाज आए तो भी यह इस बात को दर्शाता है कि आपके पास धन की वर्षा होने वाली है।

-आप किसी काम से जा रहे हैं और रास्ते में आपको लाल साड़ी पहने, श्रृंगार किए हुए कोई स्त्री दिख जाती है यह इस बात को दर्शाता है कि वह आपके सामने महालक्ष्मी का रूप लेकर आई है। निश्चित तौर पर आपके पास पैसे आने वाले हैं।

-सुबह उठते ही अपने सामने गन्ने को देखना धन प्राप्ति का संकेत है। इसके अलावा मोर, श्रीफल, फूल या फूलों की माला देखना भी शुभ संकेत कहा जाता है।

-घर से बाहर निकलते ही अगर आपको गाय दिखाई देती है तो यह बहुत शुभ माना जाता है, विशेषकर सफेद गाय ही शुभ संकेत कहा जाएगा, काली गाय देखने से कुछ खास लाभ प्राप्त नहीं होता।

-अगर आपको अपने सपने में सफेद या सुनहरे रंग का सांप दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत है कि आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरस रही है। संभव है कि आपको जल्द ही बड़ी संपत्ति हाथ लगने वाली हो।

-उल्लू को महालक्ष्मी का वाहन माना गया है। अगर आपको अपने घर या ऑफिस में उल्लू दिखाई देता है तो समझ जाइए कि महालक्ष्मी आपके ऊपर प्रसन्न हैं।

-अगर आप किसी यात्रा के लिए जा रहे हैं और रास्ते में आपको अपने दाहिने हाथ की ओर कुत्ता, बंदर, सांप या फिर कोई पक्षी नजर आ जाए तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी यात्रा मंगलमय साबित होने वाली है।

-सुबह आंख खोलते ही अगर आपकी नजर दूध, दही या दूध से बने किसी पदार्थ पर पड़ती है तो समझ लीजिए आपका दिन बहुत अच्छा बीतने वाला है।

-अगर सपने में आपको हाथी, घोड़ा, गेंहू नजर आए तो आने वाले समय में आपको धन प्राप्त हो सकता है।

bhemendra yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned