scriptIllegal handcart road narrowed by stalls, public problems increased | अवैध ठेले- खोमचों से सिमटी सड़क, जनता की बढ़ी परेशानी | Patrika News

अवैध ठेले- खोमचों से सिमटी सड़क, जनता की बढ़ी परेशानी

locationरायपुरPublished: Nov 14, 2022 09:20:29 pm

Submitted by:

CG Desk

- जनता परेशान, निगम मौन

अवैध ठेले- खोमचों से सिमटी सड़क, जनता की बढ़ी परेशानी

शहर में स्मार्ट सिटी का कार्यालय खुले 6 साल पूरा होने वाला है, लेकिन निगम के अधिकारी अब तक वेंडर पॉलिसी का पालन नहीं करवा पाए। राजधानी के एनआईटी, कांग्रेस भवन, डीडी नगर चौक, एम्स रोड, न्यू राजेन्द्र नगर मेन रोड, जीई रोड, मोतीबाग समेत दर्जनों इलाकों में अघोषित चौपाटियां इन इलाके की सड़कों को समेट रही है, जिससे यातायात चरमराया रहता है।

चौपाटी बसाने वाला गिरोह सक्रिय
राजधानी में अघोषित चौपाटियों को बसाने वाला गिरोह सक्रिय है। इस गिरोह के सदस्य खुद को राजनेता, नगर निगम और पुलिस का करीबी बताकर बेरोजगार व्यक्ति का ठेला लगवाते हैं और उनसे हर माह पैसा वसूलते हैं।

10 स्थानों में चौपाटी घोषित, अभी तक काम पूरा नहीं
नगर निगम के अधिकारियों ने रायपुर के बूढातालाब से लेकर मारवाड़ी श्मशान घाट तक, जय स्तंभ के पास से गुजरने वाली 4 सड़कों पर, आश्रम से जोन-5 तक और सरयू बांधा तालाब के पास की 10 स्थानों पर चौपाटी बनाने की घोषणा थी। घोषणा किए हुए लंबा समय हो गया, लेकिन अब तक इन स्थानों में चौपाटी बनाने का काम पूरा नहीं हो पाया है। इन स्थानों में चौपाटी का काम पूरा नहीं होने से ठेले-खोमचे वालों ने सड़कों पर कब्जा करके रखा है। कुछ लोग अब ठेले की जगह पक्की दुकानें भी बनाने लगे हैं।

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.