scriptलॉक डाउन के दौरान ग्राम किरीतमाल में चल रहा था शराब का अवैध धंधा, आठ आरोपी गिरफ्तार | Illegal liquor business in village Kiritmal, eight accused arrested | Patrika News

लॉक डाउन के दौरान ग्राम किरीतमाल में चल रहा था शराब का अवैध धंधा, आठ आरोपी गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Apr 02, 2020 08:54:15 pm

Submitted by:

ramdayal sao

लॉक डाउन के दौरान ग्राम किरीतमाल में चल रहा था शराब का अवैध धंधा, आठ आरोपी गिरफ्तार

लॉक डाउन के दौरान ग्राम किरीतमाल में चल रहा था शराब का अवैध धंधा, आठ आरोपी गिरफ्तार

लॉक डाउन के दौरान ग्राम किरीतमाल में चल रहा था शराब का अवैध धंधा, आठ आरोपी गिरफ्तार

raipur/रायगढ़. लॉक डाउन के दौरान जिले के सभी शराब दुकानों का ताला बंद है। इसका फायदा भूपदेवपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम किरीतमाल के ग्रामीण उठा रहे हैं। ग्रामीणों द्वारा अपने घरों, बाड़ी तथा जंगलों में महुआ शराब बनाकर उसकी जोर-शोर से बिक्री की जा रही थी। मंगलवार को इसकी सूचना पर पुलिस ने उक्त गांव में छापामार कार्रवाई करते हुए आठ आरोपियों के घर से करीब 210 लीटर महुआ शराब जब्त किया है। वहीं आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।
बताया जा रहा है कि आरोपियों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं, जोकि अपने घर में शराब बेचने का काम कर रही थीं। फिलहाल पुलिस ने मामले को विवेचना में लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार 31 मार्च की शाम पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम किरीतमाल में जोरों से महुआ शराब की बिक्री की जा रही है। इसके बाद पुलिस की टीम ने उक्त गांव में दबिश दी और संदेहियों के घर में छापामार कार्रवाई की गई। इस दौरान पुलिस को आठ लोगों के घर से शराब मिला। ऐसे में पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास रखे शराब को जब्त कर लिया है। मामले की जांच कर रहे एसआई कमल पटेल ने बताया कि सभी आरोपियों के घर से भारी मात्रा में महुआ पास (सड़ा हुआ महुआ) मिला।
जिससे वे शराब बनाने की तैयारी में थी। अगर पुलिस को इस बात की भनक नहीं लगती तो आरोपी हजारों लीटर शराब बना कर उसकी बिक्री करने के फिराक में थे। पटेल की मानें तो सभी आरोपियों के घर से जब्त पास की मात्रा इतनी ज्यादा थी कि एक ट्रैक्टर भरने के बाद भी काफी मात्रा में पास बच गया था। ऐसे में उक्त पास को ट्रैक्टर भर कर थाना लाया गया है, जिसका नष्टीकरण किया जाएगा। इसके अलावा शराब बनाने के पात्र भी जब्त किए गए हैं।
पुलिस सूत्रों की माने तो ग्रामीणों द्वारा अनाप-सनाफ कीमत पर महुआ शराब बेचा जा रहा था। लोग नशे की तलब में शराबी उनके कहे अनुसार रुपए देकर शराब खरीद रहे थे। लॉक डाउन के दौरान करीब 10 दिन तक ग्राम किरीतमाल के ग्रामीणों ने शराब के इस धंधे में लाखों रुपए कमा लिए हैं। पुलिस का कहना है कि अब उक्त गांव में लगातार दबिश दी जाएगी।

गिरफ्तार आरोपी व जब्त शराब की मात्रा
आरोपी – मात्रा
हेमंत श्रीवास – 100 लीटर
फूल साय – 90 लीटर
रूक साय – 03 लीटर
दिलीप महेश – 03 लीटर
दिनेश लहरे – 03 लीटर
मोंगरा बाई – 03 लीटर
गुरुवारी बाई – 03 लीटर
मालती – 03 लीटर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो