scriptIMA ने किया ऐलान, आयुष्मान योजना के तह अब नहीं होगा उपचार | IMA Announce Now no treatment under Ayushman Bharat scheme in CG | Patrika News

IMA ने किया ऐलान, आयुष्मान योजना के तह अब नहीं होगा उपचार

locationरायपुरPublished: Jan 01, 2019 09:48:43 am

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक बार फिर आयुष्मान योजना के तहत उपचार करने से अपने सदस्यों को मना कर दिया है।

ayushman bharat

IMA ने किया ऐलान, आयुष्मान योजना के तह अब नहीं होगा उपचार

रायपुर. छत्तीसगढ़ में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) ने एक बार फिर आयुष्मान योजना के तहत उपचार करने से अपने सदस्यों को मना कर दिया है। आइएमए के प्रदेशाध्यक्ष अशोक त्रिपाठी ने सोमवार को ऐलान किया है कि योजना के तहत जो भी निजी अस्पताल इलाज करेगा, उसकी सदस्यता रद्द कर दी जाएगी। आइएमए पिछले तीन सालों की बकाया राशि के भुगतान की मांग कर रहा है। इधर, स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों का कहना है कि बकाया राशि का भुगतान हो चुका है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत को लेकर स्वास्थ्य विभाग और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के बीच गतिरोध जारी है। स्वास्थ्य अधिकारी का दावा है कि आइएमए की जो भी मांगें थी, सभी पूरी कर दी गई। वहीं, आइएमए का कहना है कि अधिकारी झूठ बोल रहे हैं, पहले की समस्या जस की तस बनी हुई है।
बस्तर संभाग के बीजापुर जिले से आयुष्मान योजना का शुभांरभ किया गया था, लेकिन योजना शुरू होते ही आइएमए ने बकाया राशि, मुख्यमंत्री स्वास्थ्य बीमा योजना के पैकेज रेट से आयुष्मान भारत योजना की दरें 40 फीसदी से भी कम होना तथा सॉफ्टवेयर की कई तकनीकी खामियों को बताकर नई योजना के तहत मरीजों का इलाज करने से अपने सदस्यों को मना कर दिया। प्रदेशभर में करीब-करीब सभी डॉक्टरों ने आयुष्मान योजना के तहत उपचार करना बंद कर दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो