मामूली बात में ठेकेदार की खुलेआम चाकू मारकर हत्या

पुरानी बस्ती इलाके का मामला, नाबालिग सहित दो पकड़े गए, एक फरार

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 13 Nov 2020, 09:28 PM IST

रायपुर. पुरानी बस्ती इलाके में मामूली बात में ठेकेदार की चाकू मारकर हत्या कर दी गई। इस मामले में पुलिस ने आरोपी ठेकेदार और एक नाबालिग को गिरफ्तार किया है। एक अन्य आरोपी फरार है। दोनों के बीच मजदूरों के खाली बैठे रहने को लेकर विवाद हुआ था।

पुलिस के मुताबिक ढेबरसिटी के पास ठेकेदार चंद्रहास साहू भाठागांव में रोड निर्माण कार्य कर रहा था। उसने ठेकेदार लक्ष्मीप्रसाद रजक उर्फ कोटू से रोड ढलाई का काम लिया था। चंद्रहास चौड़ी से मजदूर लाकर काम करवा रहा था। गुरुवार की शाम 6 बजे तक चंद्रहास ने पहले शिफ्ट का काम पूरा कर लिया था। दूसरे शिफ्ट में काम करवाना था। लेकिन ठेकेदार लक्ष्मीप्रसाद ने रेत समय पर नहीं लाया। इंतजार करते हुए करीब 1 घंटा हो गया। मजदूर खाली बैठे थे। इससे उनका लेबर चार्ज बढ़ रहा था। आपत्ति जताते हुए चंद्रहास ने लक्ष्मीप्रसाद को रेत जल्दी मंगवाने के लिए कहा।

इसी बात पर दोनों के बीच विवाद हो गया। लक्ष्मीप्रसाद गाली-गलौज करने लगा। यह देखकर चंद्रहास का दोस्त रूपराम साहू बीच-बचाव करने लगा। इससे नाराज होकर लक्ष्मीप्रसाद ने रूपराम का गर्दन दबा दिया। इसके बाद रूपराम अलग हो गया। इसके बाद लक्ष्मी प्रसाद और उसका बेटा संदीप ने चंद्रहास से मारपीट शुरू कर दी।
संदीप ने अपने एक अन्य साथी को भी बुला लिया। इसके बाद तीनों मिलकर चंद्रहास को पीटने लगे। संदीप ने चाकू निकालकर चंद्रहास को मार दिया। इससे चंद्रहास को गंभीर चोट आई। उसे पास के एक अस्पताल में ले गए। वहां से मेकाहारा ले गए। डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आरोपी मौके से भाग निकले। पुरानी बस्ती पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू की। पुलिस ने लक्ष्मीप्रसाद व एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी का बेटा फरार है।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned