scriptदूसरे जिले से चोरी का कबाड़ खपा रहे थे रायपुर में, पुलिस ने अड्डे में छापा मारा, आधा दर्जन गिरफ्तार | In Raipur, police raided the base, half a dozen arrested | Patrika News

दूसरे जिले से चोरी का कबाड़ खपा रहे थे रायपुर में, पुलिस ने अड्डे में छापा मारा, आधा दर्जन गिरफ्तार

locationरायपुरPublished: Jan 18, 2022 01:10:46 am

धरसींवा इलाके का मामला, शहर में सक्रिय हैं चोरी का लोहा खरीदने वाले कबाड़ी

दूसरे जिले से चोरी का कबाड़ खपा रहे थे रायपुर में, पुलिस ने अड्डे में छापा मारा, आधा दर्जन गिरफ्तार

दूसरे जिले से चोरी का कबाड़ खपा रहे थे रायपुर में, पुलिस ने अड्डे में छापा मारा, आधा दर्जन गिरफ्तार

रायपुर. रायपुर में आसपास के जिलों से बड़ी मात्र में चोरी का कबाड़ खप रहा है। पुलिस इन्हें रोक नहीं पा रही है। सोमवार को पुलिस ने सिलतरा इलाके में एक कबाड़ी के अड्डे में छापा मारा, तो दुर्ग-भिलाई के कबाड़ के साथ तीन ड्राइवर पकड़े गए। ड्राइवर और कबाड़ी सहित पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस के मुताबिक ग्राम सांकरा के जेके वीडियो हॉल में भारी मात्रा में लोहे का कबाड़ उतारा जा रहा था। इसकी सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। मौके से 3 ट्रक जब्त किया गया। उसमें भारी मात्रा में लोहे का कबाड़ था। पुलिस ने इस संबंध में टिकेश्वर प्रसाद साहू उर्फ राजू, के सांई कुमार राव, सोहन यादव, आशीष यादव, अजय नारंग और सुखलाल सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 14 लाख से अधिक का माल जब्त किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी भिलाई स्टील प्लांट का लोहा चुराकर रायपुर के अलग-अलग कबाडिय़ों को खपाते हैं।
कबाडिय़ों का बड़ा नेटवर्क

शहर में कबाडिय़ों का बड़ा नेटवर्क है। उरला, धरसींवा, खमतराई, आमानाका और कबीर नगर इलाके में बड़ी संख्या में कबाड़ी सक्रिय हैं। रोज लाखों का चोरी का लोहा खपाते हैं। कई जगह तो चोरी गाडिय़ां भी खपाई जा रही है। खासकर दोपहिया वाहनों को काटकर बेच दिया जाता है। चोरी के कबाड़ का धंधा करने वालों के खिलाफ पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है।
मर्डर भी हो चुका है

कबाड़ के कारोबार के चलते एक मर्डर भी हो चुका है। मौदहापारा इलाके के एक युवक की आमानाका इलाके एक कबाड़ी ने हत्या कर दी थी और शव को बायपास रोड पर फेंक दिया था। पुलिस आज तक हत्या के असली मास्टरमाइंड को नहीं पकड़ पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो