scriptविधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा IT विभाग, खर्च पर रहेगी खास नजर | Income Tax Department will keep an eye on election expenditure | Patrika News

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा IT विभाग, खर्च पर रहेगी खास नजर

locationरायपुरPublished: Sep 06, 2018 02:02:30 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

चुनाव आयोग के निर्देश पर हाइप्रोफाइल और जरूरत से ज्यादा चुनानी खर्च करने वाले जिलों की सूची बनाई गई है

chhattisgarh assembly election

विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटा IT विभाग, खर्च पर रहेगी खास नजर

विधानसभा चुनाव के दौरान प्रत्याशियों द्वारा खर्च पर आयकर विभाग पैनी निगाह रखेगा। उनके द्वारा बांटे जाने वाले उपहारों का हिसाब रखा जाएगा। चुनाव आयोग के निर्देश पर हाइप्रोफाइल और जरूरत से ज्यादा चुनानी खर्च करने वाले जिलों की सूची बनाई गई है। साथ ही ब्लैकमनी और बुलियन का इस्तेमाल को रोकने के लिए टीम को सतर्क रहने की हिदायत दी गई है। इसके लिए संभावित स्थानों को चिन्हांकित भी किया गया है।

पुलिस और स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर आयकर विभाग छापामार कार्रवाई भी करेगा। छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश के प्रधान मुख्य आयकर आयुक्त पीके दाश ने बुधवार को वृंदावन हाल में पत्रकारों से चर्चा के दौरान इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निर्वाचन आयोग की गाइड लाइन के अनुसार विभागीय टीम काम करेगी। इसके लिए अफसरों की बैठक बुलाई गई थी। आयकर विभाग एक बार फिर जन मित्रता अभियान को शीघ्र ही शुरू करेगा। इसके तहत कोई करदाता बिना समय लिए विभागीय अधिकारी से सीधे मुलाकात कर अपनी समस्या का समाधान कर सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो