scriptछत्तीसगढ़ और ओडिशा में हवाला कारोबारियों पर आयकर की नजर | Income tax eye on hawala traders in Chhattisgarh and Odisha | Patrika News

छत्तीसगढ़ और ओडिशा में हवाला कारोबारियों पर आयकर की नजर

locationरायपुरPublished: Jul 30, 2021 08:13:33 pm

Submitted by:

CG Desk

– 3 महीने में करीब 1.5 करोड रुपए बरामद होने के बाद टीम सक्रिय.

raipur

BREAKING NEWS: कोलकाता में हवाला ऑपरेटर के ठिकानों पर ईडी का बड़ा छापा

रायपुर . आयकर विभाग की टीम हवाला कारोबारियों की तलाश करने में जुटी हुई है। पिछले तीन महीनों में 4 आरोपियों को पकड़े गए आरोपियों को नोटिस जारी गया है। साथ ही उनके कनेक्शन की जांच -पड़ताल की जा रही है। बताया जाता है कि रकम के साथ पकड़े आरोपी कार की डिक्की में नगदी छिपाकर ले जा रहे थे। महासमुंद और बिलासपुर पुलिस की टीम ने उन्हे पकडा़ था। इस दौरान पूछताछ में आरोपियों द्वारा किसी भी तरह के दस्तावेज पेश नहीं किए गए। इसे देखते हुए उनके पास से बरामद नगदी को जब्त कर आयकर विभाग को सूचना भेजी गई थी।
READ MORE : छह महीने की मासूम को पिता ने दिया ‘जिगर का टुकड़ा’

बता दें कि 4 मई 2021 को रेहटीखोल में दुर्ग के 2 युवकों से 72 लाख 55900 रुपए, 28 जून को दोबारा रेहटीखोल चेकपोस्ट के पास 37 लाख 28900 रुपए महाराष्ट्र के दो युवकों और 13 जुलाई को बिलासपुर पुलिस द्वारा 34 लाख रुपए बरामद किया गया था। इसी तरह दो युवकों को नगदी रकम के साथ पकड़ा गया है। इसकी जांच महासमुंद पुलिस द्वारा की जा रही है।
रकम सीज होगी
आयकर विभाग की टीम ने पुलिस की सूचना के बाद रकम के साथ पकड़े गए आरोपियों को नोटिस जारी किया है। उन्हें 13 अगस्त के पहले जवाब देने कहा गया है। साथ ही निर्धारित अवधि में रकम का हिसाब नहीं देने पर जब्त करने की चेतावनी दी गई है। आयकर विभाग के आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पुलिस द्वारा बरामद की गई रकम हवाला की हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो