scriptछत्तीसगढ़ के कॉन्ट्रैक्टर के 8 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी की शिकायत पर हुई कार्रवाई | Income tax raid on contractor in Raipur, Gurugram, tax evasion found | Patrika News

छत्तीसगढ़ के कॉन्ट्रैक्टर के 8 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, टैक्स चोरी की शिकायत पर हुई कार्रवाई

locationरायपुरPublished: Jan 16, 2019 02:39:32 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

आयकर विभाग ने टैक्स चोरी करने की शिकायत के बाद रायपुर के यूबीवी इन्फ्रास्ट्रक्चर और हनुमंत कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के संचालक आरएस राणा के 8 ठिकानों पर मंगलवार की दोपहर बाद छापा मारा।

raids

raids

रायपुर. आयकर विभाग ने टैक्स चोरी करने की शिकायत के बाद रायपुर के यूबीवी इन्फ्रास्ट्रक्चर और हनुमंत कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के संचालक आरएस राणा के 8 ठिकानों पर मंगलवार की दोपहर बाद छापा मारा। यह छापेमारी रायपुर और गुरुग्राम के दो दफ्तर और 6 घरों में छापा मारा गया है। प्राथमिक जांच में करोड़ों रुपए के बोगस दस्तावेज मिले हैं।
ये भी पढ़ें : कैग रिपोर्ट पर पहली कार्रवाई: सीएम के निर्देश पर इओडब्ल्यू करेगा इ-टेंडर घोटाले की जांच

कारोबारी द्वारा पिछले काफी समय से टैक्स की चोरी की जा रही थी। आय से अधिक खर्च दिखाया जा रहा था। लगातार टैक्स रिटर्न कम दाखिल करने के बाद आयकर विभाग ने दस्तावेजों की जांच करने के बाद दबिश दी। आयकर अन्वेषण विभाग की 8 टीमों ने कारोबारियों के ठिकाने पर छापा मारा।
ये भी पढ़ें : यहां न्यायालय का पहला मामला जहां दहेज देने के लिए पत्नी व ससुर पर चलेगा मुकदमा

इस समय दफ्तर और घर में दस्तावेजों, कंप्यूटर, लॉकर, बैंक खाते और स्टॉक की जांच की जा रही है। बताया जाता है कि भिलाई स्थित एक दफ्तर में भी सर्वे का काम किया गया था, लेकिन वहां की कार्रवाई कंप्लीट कर ली गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो