scriptछत्तीसगढ़ के तीन कारोबारी समूहों के 50 ठिकानों पर आयकर का छापा, मिली करोड़ों की गड़बड़ी | Income tax raid on three Big Businessmen of chhattisgarh | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ के तीन कारोबारी समूहों के 50 ठिकानों पर आयकर का छापा, मिली करोड़ों की गड़बड़ी

– छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और दिल्ली के 250 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी कार्रवाई में शामिल

रायपुरJun 06, 2018 / 09:35 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ के तीन कारोबारी समूहों के 50 ठिकानों पर आयकर का छापा, 250 अफसर इन जिलों में दी दबिश

रायपुर. आयकर विभाग ने प्रदेश के तीन कारोबारी समूहों के 50 ठिकानों पर बुधवार को छापा मारा है। ये समूह कोयला, पॉवर प्लांट और रियल इस्टेट का कारोबार करते हैं। आयकर विभाग के छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और दिल्ली के करीब 250 अफसरों-कर्मचारियों की टीम ने सुबह छत्तीसगढ़ के रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर-चांपा और ओडि़सा के झारसुगुड़ा, मुंबई, दिल्ली और कोलकाता में स्थित घरों-दफ्तरों और कारखानों में एक साथ दबिश दी।
छापे की कार्रवाई का संचालन दिल्ली मुख्यालय से किया जा रहा है। इसके लिए वहां कंट्रोल रूम बनाया गया है। उसके अलावा रायपुर में भी एक कंट्रोल रूम इसकी निगरानी कर रहा है। प्राथमिक जांच में कोलकाता से करोड़ो की बोगस इंट्री कराने, टैक्स चोरी करने, रियल इस्टेट और लेनदेन के दस्तावेज, 3 लॉकर, 50 से अधिक बैंक खाते मिले है। इसकी छानबीन करने के लिए ग्रुप से जुड़े 5 प्रमुख संचालकों के दफ्तरों से कम्प्यूटर, हार्डडिस्क, लैपटाप और स्टॉक के पेपरों को जब्त किया गया है। आयकर विभाग के अफसरों ने लगातार मिल रही गड़बड़ी को देखते हुए छापे की कार्रवाई के तीन से चार दिन तक चलने की संभावना जताई है।
Read More News: छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े रियल स्टेट ग्रुप पर पड़ी इनकम टैक्स की रेड, पार्टनर भी आए जांच के घेरे में

सुरक्षा में लगाई गई बड़ी पुलिस फोर्स
छापे की कार्रवाई को सुरक्षित रखने के लिए छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और स्थानीय पुलिस के 300 के करीब जवानों को लगाया गया है। साथ ही किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त बल को भी सतर्क रहने को कहा गया है।

Read More News: क्योंकि अमित शाह आने वाले हैं यहां, इसलिए पुलिस पूरी मुस्तैदी से लगी है इस ड्यूटी में

इडी भी सक्रिय
आयकर विभाग की छापेमारी के बाद दिल्ली स्थित प्रवर्तन निदेशालय ( इडी) की टीम भी सक्रिय हो गई है। बताया जाता है कि ग्रुप संचालकों के संबंध में आयकर विभाग से जानकारी मांगी गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो