Lockdown in Raipur: रायपुर में लॉकडाउन 26 मई तक बढ़ाने के संकेत, शाम 6 बजे तक खुल सकती हैं दुकानें

Lockdown in Raipur: राजधानी में चौथे चरण का लॉकडाउन 17 मई सुबह 6 बजे खत्म हो रहा है, लेकिन इसे 26 मई तक बढ़ाने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि 17 मई से दुकानों को छूट मिलेगी

By: Ashish Gupta

Updated: 15 May 2021, 11:43 AM IST

रायपुर. राजधानी में चौथे चरण का लॉकडाउन 17 मई सुबह 6 बजे खत्म हो रहा है, लेकिन इसे 26 मई तक बढ़ाने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि 17 मई से दुकानों को छूट मिलेगी, लेकिन एक साथ पूरी दुकानों, संस्थाओं और अन्य प्रतिष्ठानों को खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी, बल्कि बजाय शाम 6 बजे तक ही व्यापार संचालित करने का आदेश जारी हो सकता है।

नाइट कर्फ्यू के अलावा मैरिज पार्क, मल्टीप्लेक्स, सुपर मार्केट आदि Lockdown से प्रभावित रहेंगे। चैंबर ऑफ कॉमर्स और व्यापारिक संगठनों की मांग पर सभी तरह की दुकानों को शाम 6 बजे तक खोलने की अनुमति मिल सकती है। कलेक्टर ने इसके लिए अलग-अलग व्यापारिक संगठनों से बैठक कर ली है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर: 38 दिन बाद कोरोना मरीजों की संख्या 8 हजार से कम

शनिवार की शाम तक नई गाइडलाइन
नई गाइडलाइन शनिवार की शाम तक जारी हो सकती है। बता दें कि इसके लिए कलेक्टर और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बैठक करने नियम व शर्तों की समीक्षा की है। जिला प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक अलग-अलग सेक्टर की दुकानों को खोलने के लिए अलग दिन और टाइमिंग तय की जा सकती है, जिससे बाजार में एक साथ भीड़ ना उमड़े। हालांकि अभी भी मॉल और सुपर-मार्केट को खोलने की अनुमति नहीं मिलेगी। अभी भी सब्जी और किराना की होम डिलीवरी पर ही जोर दिया जाएगा।

कलेक्टर रायपुर डॉ. एस. भारतीदासन ने कहा, छूट के साथ लॉकडाउन आगे बढ़ाया जा सकता है। आदेश के लिए थोड़ा समय है। नई गाइडलाइन जारी होने पर उसका पालन करने की अपील जनता से की जाती है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ में ब्लैक फंगस का विस्फोट: एक साथ मिले इतनी बड़ी संख्या में नए मरीज

ये 17 के बाद भी नहीं खुलेंगे
- मैरिज हॉल, सिनेमा हॉल, मॉल और सुपर मार्केट, थोक बाजार रात में ही खुलेंगे।
- धार्मिंक स्थल।
- साप्ताहिक व चिल्हर सब्जी बाजार।
- शराब दुकानें, रेस्टोरेंट और बियर बार।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned