scriptरायपुर से चेन्नई सहित जयपुर, भोपाल, गोवा के लिए 9 महीने से फ्लाइट नहीं, बढ़ी मांग | Increased demand for flights from Raipur to Chennai, Jaipur, Bhopal | Patrika News

रायपुर से चेन्नई सहित जयपुर, भोपाल, गोवा के लिए 9 महीने से फ्लाइट नहीं, बढ़ी मांग

locationरायपुरPublished: Dec 04, 2020 03:02:22 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– 9 महीने में चेन्नई सहित जयपुर, भोपाल, गोवा के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू नहीं – विंटर सीजन में इन शहरों के लिए फ्लाइट के लिए मांग बढ़ी

flight_1585234809.jpg

हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के खुशखबरी, रायपुर से प्रयागराज और इंदौर के लिए फ्लाइट आज से शुरू, जानिए शेड्यूल

रायपुर. कोरोना काल में राजधानी से चेन्नई सहित जयपुर, भोपाल, गोवा के लिए फ्लाइट की डिमांड में लगातार वृद्धि हो रही है। मार्च के बाद बीते 9 महीने में इन शहरों के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट शुरू नहीं की जा सकी है। इधर एयर ट्रैवल्स एजेंसियों के मुताबिक रायपुर से चेन्नई, जयपुर, गोवा, भोपाल,पुणे के लिए फ्लाइट की लगातार मांग आ रही है।

कोरोना से मौत के चौंकाने वाले आंकड़े: 3 दिन में 80 संक्रमित मरीजों ने गंवाई जान

विंटर सीजन में इन शहरों के लिए फ्लाइट की सौगात अभी तक नहीं मिल पाई है। स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट माना से वर्तमान में औसत 38 से 40 फ्लाइट का संचालन किया जा रहा है। सामान्य दिनों में यह संख्या 48 से 50 होती है। विमानन अधिकारियों का कहना है कि 25 मई से शुरू हुए हवाई उड़ानों के बाद फेरे बढ़े हैं। 23 से 29 नवंबर के बीच 7 दिनों के भीतर 27वें हफ्ते में सबसे ज्यादा 290 उड़ानें संचालित की गई, जिसमें 34 हजार से अधिक यात्रियों ने सफर किया।

छत्तीसगढ़ शीतकालीन सत्र 21 दिसम्बर से, माननीयों की प्रश्न पूछने में रुचि घटी

कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए एटीआर नहीं
जयपुर, भोपाल, गोवा के लिए एलाइंस एयर के एटीआर-72 विमानों का संचालन किया जाता था। इस मामले में ट्रैवल एजेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया के छत्तीसगढ़ चेयरमेन भरत देव ने बताया कि उन्होंने इंडिगो से इन शहरों के बीच हवाई सेवाएं शुरू करने के संबंध में चर्चा की है। रायपुर से चेन्नई के लिए भी इन दिनों सीधी फ्लाइट की उपलब्धता नहीं है। विमान सेवाएं बहाल होने के बाद यात्रियों को भी इन शहरों के लिए सुविधाएं मिलनी चाहिए।

नशे के आदि शिक्षक ने की मालगाड़ी के सामने कूद कर आत्महत्या

प्रयागराज फ्लाइट वाराणसी तक बढ़ाई जाए
एयर ट्रैवल्स एजेंसियों ने प्रयागराज की फ्लाइट वाराणसी तक बढ़ाए जाने की मांग रखी है। वर्तमान में एटीआर फ्लाइट की संचालन रायपुर-प्रयागराज किया जा रहा है। विमानन कंपनी को भी यह प्रस्ताव भेजा गया है। उत्तरप्रदेश के लिए वर्तमान में प्रयागराज के साथ ही लखनऊ के लिए विमान की सुविधा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो