ट्रेनों में बढ़े यात्री, रेलवे काउंटर से हर दिन बनने लगे 500 से 800 रिजर्वेशन टिकट

तीनों ट्रेनों में यात्रियों का मूवमेंट तेजी से बढ़ा है। इसलिए अब इन गाड़ियों में वेटिंग की स्थिति बनने लगी है।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 15 Sep 2020, 09:09 AM IST

रायपुर. कोरोना संक्रमण के बीच रेल यात्रियों का भी आना-जाना शुरू हो गया है। प्रदेश के अंदर चलने वाली रायगढ़-गोंदिया जनशताब्दी और रायपुर-केवटी ट्रेन में यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। ऐसी ही स्थिति दुर्ग-अंबिकापुर ट्रेन में भी देखी जा रही है। इन तीनों ट्रेनों में यात्रियों का मूवमेंट तेजी से बढ़ा है। इसलिए अब इन गाड़ियों में वेटिंग की स्थिति बनने लगी है।

सोमवार को जनशताब्दी एक्सप्रेस से 800 यात्री रायपुर स्टेशन में उतरे और जाने के समय स्टेशन परिसर में यात्रियों की उतनी ही लंबी लाइन भी लगी नजर आई। रेलवे के मुख्य आरक्षण केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार हर दिन 500 से 800 रिजर्वेशन टिकट बनने लगे हैं, जो पहले 250 से 500 के बीच था।

सोशल डिस्टेंसिंग नहीं
स्टेशन के मुख्य गेट पर यात्रियों की भीड बढ़ने से सोशल डिस्टेंसिंग का सिस्टम ही टूट गया। हालांकि, प्लेटफार्म से बाहर आने का अलग और प्लेटफार्म में जाने का अलग रास्ता रेलवे ने बताया है, लेकिन शाम 5.40 बजे गोंदिया तरफ जनशताब्दी एक्सप्रेस आने वाली थी, तो उस ट्रेन में वापसी करने वाले यात्रियों की भीड़ लग गई। राज्य के अंदर चलने वाली इन ट्रेनों के अलावा आधा दर्जन ट्रेनों का मूवमेंट रायपुर स्टेशन से होकर बढ़ा है।

आज से 3 दिन चलेगी हावड़ा-अहमदाबाद
हावड़ा-अहमदाबाद और मुंबई स्पेशल ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलाई जा रही थी। लेकिन, अब यात्रियों की मांग बढ़ने से इस ट्रेन को अब सप्ताह में तीन दिन चलाना तय किया है। 22 कोच की 02834 नंबर की हावड़ा-अहमदाबाद ट्रेन 15 सितंबर से प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को अहमदाबाद के लिए चलेगी। 02833 नंबर की यह स्पेशल ट्रेन 18 सितंबर से प्रत्येक शुक्रवार, सोमवार और बुधवार को हावड़ा के चलेगी।

21 सितंबर से हावड़ा मुंबई मेल भी 3 दिन
इसी तरह 21 सितंबर से हावड़ा-मुंबई स्पेशल ट्रेन प्रत्येक सोमवार, बुधवार एवं शनिवार को हावड़ा से मुंबई के लिए चलेगी और 23 सितंबर से यह ट्रेन मुंबई से हावड़ा के लिए प्रेत्यक बुधवार, शुक्रवार और सोमवार को चलेगी। अभी तक ये दोनों स्पेशल ट्रेन 1 जून से सप्ताह में केवल एक दिन रायपुर जंक्शन से होकर चलती थी।

Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned