scriptभारत-पाक सीमा तनाव का रायपुर एयरपोर्ट पर नो साइड इफेक्ट, उड़ानें रोज की तरह जारी | IND PAK Tension No flight cancelled in Raipur airport after HIGH Alert | Patrika News

भारत-पाक सीमा तनाव का रायपुर एयरपोर्ट पर नो साइड इफेक्ट, उड़ानें रोज की तरह जारी

locationरायपुरPublished: Feb 27, 2019 05:35:14 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव के चलते देश के कई एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। लेकिन रायपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार चिंता कोई बात नहीं है।

Raipur Airport

swami vivekanand airport

रायपुर. पीओके पर एयर स्ट्राइक के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव के चलते देश के कई एयरपोर्ट को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जबकि कई एयरपोर्ट से उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। लेकिन रायपुर से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए किसी भी प्रकार चिंता कोई बात नहीं है।
रायपुर एयरपोर्ट से विमान रोज की तरह दिल्ली, मुम्बई, कोलकाता समेत अन्य शहरों के लिए उड़ानें संचालित हो रही हैं, कोई भी विमान रद्द नहीं की गई है। हालांकि एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट के मद्देनजर यात्रियों को लैडर प्वाइंट पर यानी विमान की सीढ़ी चढ़ने के पहले सघन जांच प्रक्रिया से गुजरना पड़ रहा है। एयरपोर्ट पर यात्रियों की मैटल डिटेक्टर से जांच हो रही है।
बतादें कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़ते तनाव के चलते श्रीनगर, जम्मू, लेह, अमृतसर व चंडीगढ़ सहित कई हवाईअड्डों को नागरिक परिचालन के लिए बंद कर दिया गया है। हवाईअड्डा सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी।
सूत्रों के अनुसार, मौजूदा समय में भारतीय वायुसेना (आईएएफ) द्वारा हवाईअड्डों की सुविधाओं का इस्तेमाल किया जा रहा है। इस वजह से इन हवाईअड्डों पर कोई वाणिज्यिक परिचालन रोक दिया गया है। इन हवाईअड्डों से जाने व आने वाले कई उड़ानों के मार्ग को या तो परिवर्तित कर दिया गया है या उड़ानों को रोक दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो