Ind vs Pak ICC WC 2019: सट्टा बाजार में IND है फेवरेट, PAK को मिल रहा सबसे ज्यादा भाव

Ind vs Pak ICC WC 2019: सट्टा बाजार में IND है फेवरेट, PAK को मिल रहा सबसे ज्यादा भाव

Chandu Nirmalkar | Publish: Jun, 15 2019 09:27:22 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

ICC Cricket World Cup 2019 : मैच (Today Ind vs Pak Match) के दौरान बारिश (Rains) नहीं हुई, तो इंडिया (India Cricket Team ) का और रंग चढ़ेगा। उल्लेखनीय है कि इंग्लैड (England Cricket Team) में बारिश के चलते कई मैच प्रभावित हो चुके हैं। बारिश के चलते ही कई सटोरिए मैच में पैसा लगाने से कतरा रहे हैं।

रायपुर. क्रिकेट वर्ल्ड कप ( ICC Cricket World Cup 2019 ) में आज इंडिया और पाकिस्तान ( Ind vs Pak ) के बीच मुकाबला है। दोनों देश के बीच मैच क्रिकेट प्रेमियों के लिए दूसरे मैच से ज्यादा रोमांचक और प्रतिष्ठापूर्ण रहता है। क्रिकेट प्रेमियों के अलावा सट्टा बाजार (Satta Market) में भी भारत-पाकिस्तान में ज्यादा दांव लगते हैं।

इस बार सट्टा बाजार में इंडिया ( India Team ) फेवरेट टीम है। पाकिस्तान ( Pakistan Team) को ज्यादा भाव मिल रहा है। पाकिस्तान में 720 रुपए के सट्टे पर 1 हजार रुपए का भाव है और भारत में 1 हजार रुपए में 720 रुपए मिल रहा है। मैच शुरू होने के बाद सट्टे के भाव में बदलाव हो सकता है।

 

India vs Pakistan Match

बारिश नहीं हुई, तो और चढ़ेगा रंग
सट्टा बाजार के लिए बारिश काफी महत्वपूर्ण है। अगर मैच के दौरान बारिश नहीं हुई, तो इंडिया का और रंग चढ़ेगा। उल्लेखनीय है कि इंग्लैड में बारिश के चलते कई मैच प्रभावित हो चुके हैं। बारिश के चलते ही कई सटोरिए मैच में पैसा लगाने से कतरा रहे हैं। इसमें पैसा डूबने का खतरा रहता है। सूत्रों के मुताबिक रायपुर और उसके आसपास 50 करोड़ से अधिक का सट्टा लगाया जाएगा।

 

India vs Pakistan Match

आईपीएल ने किया फीका
सट्टा बाजार में वर्ल्ड कप मैच को उतना तवज्जो नहीं मिल रहा है, जितना आईपीएल को मिलता है। वल्र्ड कप में 50 ओवर का मैच रहता है, जो 6 से 7 घंटे तक चलता है। इस कारण सटोरिए में इसमें रुचि कम ले रहे हैं। केवल बड़े खाईवाल ही सट्टा ले रहे हैं। दूसरी ओर आईपीएल 20 ओवर को होता था। इस कारण कई बुकी सक्रिय रहते थे और गली-मोहल्ले और लगभग सभी कॉलोनियों में क्रिकेट बुकी सट्टा लेते थे।

पुराने सटोरियों के मोबाइलों की होगी जांच
भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच में बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपए के दांव लगने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने भी अपने मुखबिर सक्रिय कर दिए हैं। इसके अलावा पुराने सटोरिए और बुकी के मोबाइल नंबरों को जांच में रखा जाएगा। उनकी निगरानी की जाएगी। उनकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर उन्हें पकड़ा जाएगा।

रायपुर में सक्रिय हैं बड़े खाईवाल
राजधानी में क्रिकेट सट्टा के कई बड़े खाईवाल सक्रिय हैं, जो वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से सट्टा का संचालन कर रहे हैं। सट्टा (Satta Market) मोबाइल के जरिए चलने के कारण आरोपियों को पकडऩा पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है। मोबाइल और लैपटॉप के जरिए सट्टे का संचालन करने वाले होटल या लॉज से भी संचालन करते हैं।

सट्टा लगाने की सूचना मिलने पर पुलिस (Chhattisgarh Police) तत्काल कार्रवाई करेगी। इसके अलावा पुलिस के मुखबिर भी सक्रिय हैं। पुराने सटोरियों की निगरानी की जा रही है, उनकी गतिविधियां संदिग्ध पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

प्रफुल्ल ठाकुर, एएसपी-शहर, रायपुर

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned