शान से लहराया तिरंगा: CM भूपेश ने रायपुर के पुलिस परेड ग्राउण्ड में किया ध्वजारोहण

शान से लहराया तिरंगा: CM भूपेश ने रायपुर के पुलिस परेड ग्राउण्ड में किया ध्वजारोहण

Ashish Gupta | Updated: 15 Aug 2019, 01:32:02 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Independence Day Live Update: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रायपुर के पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित राज्य स्तरीय मुख्य समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली।

रायपुर. Independence Day Live Update: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउण्ड में आयोजित राज्य स्तरीय मुख्य समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और परेड की सलामी ली।

Independence Day Live Update

मुख्यमंत्री ने आम जनता के नाम संदेश दिया। इस दौरान उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और हर्षोल्लास के प्रतीक स्वरूप रंग-बिरंगे गुब्बारें आकाश में छोड़े। सशस्त्र बलों के द्वारा इस अवसर पर हर्ष फायर किया गया। मुख्यमंत्री ने समारोह में परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वालों को पुरस्कृत किया।

 

Independence Day Live Update

मुख्यमंत्री ने समारोह में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी डॉ. महादेव प्रसाद पाण्डेय को शाल श्रीफल से सम्मानित किया। समारोह में परेड कमांडर जितेन्द्र शुक्ला के नेतृत्व में सशस्त्र बलों और एनसीसी, स्काउंट, गाईड, एनएसएस, अश्वरोही दल और अतिथि के तौर पर शामिल आंध्रप्रदेश स्पेशल पुलिस एवं अन्य बटालियनों द्वारा आकर्षक मार्च फास्ट किया गया।

Independence Day Live Update

समारोह में उत्कृष्ट परेड के लिए केन्द्रीय बल के अंतर्गत पहला पुरस्कार केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल, दूसरा पुरस्कार सीमा सुरक्षा बल और तीसरा पुरस्कार केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को मिला। इसी तरह राज्य सुरक्षा बल के अंतर्गत पहला पुरस्कार छत्तीसगढ़ सशस्त्र महिला बल, दूसरा पुरस्कार अतिथि के तौर पर शामिल आंध्रप्रदेश स्पेशल पुलिस और तीसरा पुरस्कार छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुरूष बल को मिला। जूनियर विंग में पहला पुरस्कार एनसीसी सीनियर गल्र्स, दूसरा पुरस्कार एनसीसी सीनियर बॉयस और तीसरा पुरस्कार एनसीसी नेवल यूनिट को मिला।

Independence Day Live Update

समारोह में देश भक्ति पर आधारित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इसमें पहला पुरस्कार उत्तरी क्षेत्र बिलासपुर संभाग के स्कूली बच्चों को, दूसरा पुरस्कार दक्षिणी क्षेत्र बस्तर संभाग और तीसरा पुरस्कार मध्य क्षेत्र रायपुर संभाग के स्कूली बच्चों को मिला। विशेष आकर्षण पोटाकेबिन नारायणपुर रामकृष्ण आश्रम आवासीय विद्यालय के बच्चों के द्वारा प्रस्तुत मलखम्ब प्रदर्शन रहा। उल्लेखनीय है कि ये बच्चे जापान में होने वाले ओलम्पिक खेलों में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।Independence Day Live Update

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned