scriptभारत होगा कोरोना मुक्त एक दिन… गीत से कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान | India will one day be free of corona honor of warriors with song | Patrika News

भारत होगा कोरोना मुक्त एक दिन… गीत से कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

locationरायपुरPublished: May 17, 2020 01:28:53 am

Submitted by:

Devendra sahu

पं. जेएनएम मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने कोरोना पर बनाया चार मिनट का गीत, गाया भी

भारत होगा कोरोना मुक्त एक दिन... गीत से कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

भारत होगा कोरोना मुक्त एक दिन… गीत से कोरोना योद्धाओं का किया सम्मान

रायपुर. पं. जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने अंग्रिम पंक्ति में खड़े होकर कोरोना का मुकाबला कर रहे योद्धाओं के लिए चार मिनट का गीत न सिर्फ लिखा है, बल्कि उसे गाया भी है। जिसके बोल हैं ‘भारत होगा कोरोना मुक्त, एक दिन… मन में है विश्वास, पूरा है विश्वास…। ये गीत कोरोना योद्धाओं को नया उत्साह देगा।
शनिवार को डीन डॉ. विष्णु दत्त ने गायन वृत्तचित्र का विमोचन किया। डॉ. दत्त ने कहा कि निश्चित रूप से ऐसे प्रयास सकारात्मक सोच के साथ लोगों को कोरोना से लडऩे में मददगार साबित होंगे। विमोचन के दौरान सीनियर डॉक्टर डॉ. मानिक चटर्जी, डॉ. पीके खोडिय़ार भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि इस गीत का लेखन एवं निर्देशन माइक्रोबायोलॉजी विभागाध्यक्ष डॉ. अरविंद नेरल ने किया है। जो कॉलेज में संचालित कोरोना जांच लैब का भी नेतृत्व कर रहे हैं।
कोरोना गीत के रूप में यह संदेश लोगों को काफी पसंद आ रहा है। गीत को डॉ. शिप्रा शर्मा, डॉ. अरविंद नेरल, डॉ. वर्षा मुंगुटवार, डॉ. संतोष सोनकर, डॉ. मान्या ठाकुर, डॉ. आकाश लालवानी, डॉ. प्रभा ठाकुर, डॉ. देबाप्रिय रथ, डॉ. वंदना देवांगन और डॉ. पीयूष भार्गव ने आवाज दी है। वहीं संगीतबद्ध किया है डॉ. मयंक टंडन, डॉ. संकेत मिंज और डॉ. दीक्षांत शर्मा ने।

ट्रेंडिंग वीडियो