scriptमुंबई रुट में जानें वालों के लिए ख़ुशी की खबर, नागपुर से चली स्पेशल ट्रेन, ये 14 ट्रेनें अब भी रद्द | Indian Railway: Mumbai kolkata route train,special train from nagpur | Patrika News

मुंबई रुट में जानें वालों के लिए ख़ुशी की खबर, नागपुर से चली स्पेशल ट्रेन, ये 14 ट्रेनें अब भी रद्द

locationरायपुरPublished: Aug 05, 2019 10:15:38 pm

Submitted by:

CG Desk

Indian Railway: मुंबई और कोलकाता का सफर चरमराया, तीन हजार से अधिक टिकट रद्द, कल तक पटरी पर लौटने की उम्मीद

indian railway

मुंबई रुट में जानें वालों के लिए ख़ुशी की खबर, नागपुर से चली स्पेशल ट्रेन, ये 14 ट्रेनें अब भी रद्द

रायपुर।भारी बारिश का कहर ऐसा है कि दो दिनों में दर्जनभर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें (Express train) रद्द हो चुकी है।राजधानी रायपुर से मुंबई और कोलकाता (Mumbai Kolkata train) जैसे बड़ों शहरों का रेल यातायात पूरी तरह से चरमरा हुआ है। 11 ट्रेनें रद्द हो चुकी हैं जिससे यात्री हलाकान हैं। रायपुर रेल मंडल के अंतर्गत दो दिनों में तीन हजार से अधिक रिजर्वेशन टिकट कैंसिल कराए जा चुके हैं। रेलवे (Indian railway) के मुख्य टिकट आरक्षण केंद्र से ही अब दो सौ से अधिक यात्रियों ने अपना रिजर्वेशन टिकट रद्द कराया है। स्थिति को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने सोमवार को नागपुर से एक स्पेशल ट्रेन (Special train from Nagpur) मुंबई के लिए चलाना शुरू किया है। रेल अफसरों (Indian Railway officer) को उम्मीद है कि ट्रेनों का सामान्य परिचालन दो दिन बाद से हो जाएंगे।

छत्तीसगढ़ में 45 सौ पदों में चल रही है फर्जी भर्ती, अगर आपने किया है आवेदन, तो हो जाए सतर्क

मुंबई में भारी बारिश के कारण रेलवे को दर्जनभर से अधिक मेल और एक्सप्रेस गाडिय़ों का परिचालन बंद करना पड़ा है। इसका सीधा असर रेल यात्रियों के सफर पर पड़ रहा हैं। हावड़ा और मुबई (Mumbi hawra train route) के बीच चलने वाली दुरंतो, गीतांजलि एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस सहित 13 ट्रेनों के पहिए जहां के तहां थमे हुए है। जिन यात्रियों को बहुत जरूरी काम से मुंबई जाना था, उन्हें स्पेशल ट्रेन पकडऩे के लिए नागपुर तक दौड़ लगानी पड़ी है। क्योंकि विकल्प के रूप में रेलवे प्रशासन ने नागपुर से एक स्पेशल ट्रेन चलाकर स्थति को नियंत्रित करने की कोशिश की है।

क्या नक्सली कर रहें हैं बदले की तैयारी, सड़क में मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

हर डेढ़ से दो हजार यात्री सफर करते हैं
दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के बिलासपुर-नागपुर के अंतर्गत आने सभी जंक्शन मुंबई-हावड़ा मुख्य रेल लाइन पर पड़ते हैं, उस लिहाज से हर दिन डेढ़ से दो हजार रेल यात्री इन दोनों प्रमुख शहरों के लिए सफर करते हैं। इस रूट की दर्जनभर ट्रेनें कैंसिल होने से यात्रियों को अपना सफर रद्द करना पड़ रहा है।

2 हजार साल पहले मुरुम से बनी है यह नागदेव की मूर्ति, देख कर रह जाएंगे हैरान

अहमदाबाद, भुवनेश्वर की ट्रेनें भी प्रभावित
भारी बारिश की कहर से केवल मुंबई-हावड़ा की ही ट्रेनें नहीं, बल्कि भुवनेश्वर से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 12880 भुवनेश्वर-एलटीटी एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 12859 सीएसएमटी-हावड़ा गीतांजली एक्सप्रेस, गाड़ी संख्या 12811 एलटीटी-हटिया एक्सप्रेस सोमवार को रद्द रही।

शादी के 5 साल बाद पूरा ससुराल करने लगा महिला को प्रताड़ित, परिवार के खिलाफ मामला दर्ज

पुरी से जाने वाली ट्रेनें भी कैंसिल
6 अगस्त को पुरी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 22866 पुरी-एलटीटी एक्सप्रेस, 7 अगस्त को एलटीटी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 12879 एलटीटी-भुवनेश्वर एक्सप्रेस और 8 अगस्त को एलटीटी से रवाना होने वाली गाड़ी संख्या 22865 एलटीटी-पुरी एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है।
Click & Read More Railway News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो