scriptभारतीय रेलवे सेवा अधिकारी की रेलवे ट्रैक पर मौत, विस्तार कार्य का कर रहे थे निरिक्षण | Indian Railway officer dies on railway track reviewing expansion work | Patrika News

भारतीय रेलवे सेवा अधिकारी की रेलवे ट्रैक पर मौत, विस्तार कार्य का कर रहे थे निरिक्षण

locationरायपुरPublished: Jun 24, 2022 03:45:37 pm

Submitted by:

CG Desk

निर्माणकार्य का निरिक्षण कर रहे अधिकारी की पटरी पर अचानक ट्रैन आ जाने से मृत्यु हो गई। नॉन इंटरलॉकिंग काम का मुआयना कर रहे थे अफसर। पढ़ें पूरी खबर।

.

रायपुर। भारतीय रेलवे सेवा के अधिकारी की ट्रैन के चपेट में आने से मृत्यु हो गई। अफसर नॉन इंटरलॉकिंग काम का मुआयना कर रहे थे इसी दौरान वे ट्रैन के चपेट में आ गए। दरअसल बिलासपुर-कटनी रेलमार्ग पर अनूपपुर-शहडोल के बीच नान इंटरलॉकिंग का कार्य चल रहा है। इसी दौरान कार्य का निरिक्षण कर रहे दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे के बिलासपुर डिविजन के बैकुंठपुर में पदस्थ क्षेत्रीय प्रबंधक योगेंद्र सिंह भाटी के ट्रेन की चपेट में आ गए और उनका निधन हो गया। इस दुखद घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शोक व्यक्त किया है और 2018 बैच के भारतीय रेलवे सेवा के अधिकारी भाटी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

मिली जानकारी के अनुसार रेलवे अधिकारी भाठी बैकुंठपुर में क्षेत्रीय प्रबन्धक के पद पर पदस्थ थे। अनूपपुर और शहडोल के बीच तीसरी रेल लाइन के विस्तार के लिए नॉन इंटरलॉकिंग का काम 17 जून से जारी है जिसे 26 जून तक चलना है। इसी काम का निरीक्षण करने के अधिकारी योगेंद्र सिंह भाठी गुरुवार शाम वहां पहुंचे हुए थे। वे निर्माणकार्य का निरीक्षण कर ही रहे थे कि एक ट्रैक पर कटनी- बिलासपुर मेमू आ गई। ट्रैन के अचानक आ जाने से सभी लोग आनन्-फानन में पटरी से दूर भागे, लेकिन भाठी दूसरी पटरी की तरफ चले गए। तभी दूसरी पटरी पर भी एक मालगाड़ी आ गई।

जब दोनों ट्रेनें गुज़र रही थी तब भाठी दोनों पटरियों के बीच फसे हुए थे। इसलिए भाठी किस ट्रेन की वो चपेट में आये यह अभी तक पता नही चल सका है। घटना शाम लगभग साढ़े सात बजे की बताई जा रही है। ट्रेनों के गुजरने के बाद वहां मौजूद लोगों घायल पड़े भाठी को धनपुरी अस्पताल ले गए। लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही डीआरएम बिलासपुर आलोक सहाय अन्य अधिकारियों के साथ देर रात धनपुरी अस्पताल पहुँचे। घटना की जानकारी के बाद भाठी के परिवारजन शोकाकुल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो