scriptIndian Railways IRCTC: 10 फीसदी डिस्काउंट पर बुक करें रेलवे टिकट, जानिए क्या है आईआरसीटीसी का ऑफर | Indian Railways: Now Book Your Ticket With 10 Percent Discount | Patrika News

Indian Railways IRCTC: 10 फीसदी डिस्काउंट पर बुक करें रेलवे टिकट, जानिए क्या है आईआरसीटीसी का ऑफर

locationरायपुरPublished: Jan 30, 2021 07:53:31 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

आईआरसीटीसी की वेबसाइट को किया गया अपडेट

Indian Railways News

अनलॉक के बाद स्पेशल ट्रेनों में बढ़ी यात्रियों की संख्या, 11 जून से चलेगी दुरंतो स्पेशल ट्रेन

रायपुर. ट्रेन का सफर करने वालों के लिख अच्छी खबर है। आईआरसीटीसी दे रहा है टिकट बुक कराने पर 10 फीसदी का डिस्काउंट। अब चार्ट बनने के बाद ट्रेन की खाली सीटों पर 10 फीसदी कम किराया देकर यात्रा की जा सकेगी। रेलवे की ओर से यह डिस्काउंट 16 जनवरी से लागू है। देश की सभी स्पेशल ट्रेनों पर यह व्यवस्था शुरू की जा चुकी है। इस योजना के तहत यात्री ट्रेन की टिकट स्टेशन काउंटर और आईआरसीटीसी के जरिए ट्रेन रवाना होने से पहले खरीद सकते हैं। इस पर रेलवे डिस्काउंट भी दे रहा है।

आईआरसीटीसी की तरफ से यात्रियों को चार्ट बनने के बाद बर्थ उपलब्ध होने पर ट्रेन टिकट की बुकिंग पर यह छूट मिलेगी। ध्यान देने वाली बात यह है कि ट्रेन के खुलने से 4 घंटे पहले भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेन चार्ट तैयार होता है। ट्रेन की रवानगी से आधे घंटे पहले करंट टिकट बुक करवाकर यात्री इस सुविधा का फायदा ले सकते हैं। फिलहाल टिकट बुकिंग की सुविधा आईआरसीटीसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म और रेलवे प्लेटफॉर्म दोनों पर उपलब्ध है।
Indian Railways IRCTC: 10 फीसदी डिस्काउंट पर बुक करें रेलवे टिकट, जानिए क्या है आईआरसीटीसी का ऑफर

आईआरसीटीसी के पेज पर दी गई हैं सभी जानकारियां
आईआरसीटीसी के एक पेज पर सारी जानकारियां दी गई हैं। इसमें सभी क्लास के लिए तय किराया दिया गया है। बस स्क्रॉल कर आप बुकिंग के ऑप्शन पर जा सकते हैं। अगर आप वेटिंग टिकट बुक करा रहे हैं है तो इसके कंफर्म टिकट होने की संभावना भी आपको वहीं दिख जाती है। वहीं पेमेंट पेज पर यात्रा की डीटेल भी दिखाई देती है, ताकि पैसेंजर्स इन्हें क्रॉस चेक कर ले।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो