scriptरेलवे ने बढ़ाए कई स्पेशल ट्रेनों के फेरे, फेस्टिव सीजन के मद्देनजर रेलवे का फैसला | Indian railways special trains frequency increased till December 31 | Patrika News

रेलवे ने बढ़ाए कई स्पेशल ट्रेनों के फेरे, फेस्टिव सीजन के मद्देनजर रेलवे का फैसला

locationरायपुरPublished: Dec 05, 2020 11:20:26 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

– कई स्पेशल ट्रेनों का फेरा बढ़ा, दिसंबर तक चलेंगी- सारनाथ, अमरकंटक और साउथ बिहार एक्सप्रेस का भी शेडयूल जारी

Good news: Railways run four special trains for passengers

Good news: Railways run four special trains for passengers

रायपुर. कोरोना की वजह से रेलवे प्रशासन अभी सभी ट्रेनें स्पेशल के रूप में चला रहा है। रायपुर डिवीजन की सारनाथ, अमरकंटक और साउथ बिहार ट्रेन पहले 3 दिसंबर तक चलाने का शेड्यूल जारी किया था, जिसे आगे बढ़ा दिया है। ये सभी अब दिसंबर तक चलाने के साथ ही गाड़ियों को फास्ट करने के प्लान पर रेलवे आगे बढ़ रहा है।

अंधविश्वास! भूत-प्रेत के चक्कर में पति ने पत्नी को डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

अफसरों के अनुसार 130 किमी की रफ्तार से सभी ट्रेनें चलाने के लिए रेलवे लाइन के सेक्शन दुरुस्त किए जा रहे हैं। यह काम लॉकडाउन के दौरान लगातार चला। रायपुर जंक्शन से आधा दर्जन गाड़ियों को समय सारिणी में परिवर्तन करते हुए 10 से 15 मिनट फास्ट किया गया है। इसमें लंबी दूरी की सभी ट्रेनें शामिल हैं, जिन ट्रेनों को लॉकडाउन में ढील के बाद परिचालन बहाल किया गया था।

युवती को आत्महत्या के लिए उकसाने वाला फरार आरोपी 6 साल बाद बाद हुआ गिरफ्तार

ट्रायल के तौर पर बढ़ाया स्पीड
130 किमी प्रति घंटे की स्पीड से रेल गाड़ियों का परिचालन करने के लिए अभी ट्रायल के तौर पर पहले की अपेक्षा 15 से 20 मिनट फास्ट परिचालन का शेड्यूल जारी किया जा रहा है। अफसरों के अनुसार जैसे ही हर सेक्शन 2021 तक दुरुस्त होगा, रायपुर से बिलासपुर के बीच ट्रेनें उतनी ही स्पीड से चलने लगेंगी। लेकिन अभी दोनों प्रमुख शहरों के बीच गीतांजलि, मेल जैसी ट्रेनों ही डेढ से पौने दो घंटे में 110 किमी की दूरी तय कर रही हैं। बाकी ट्रेनें अभी भी 60 से 70 किमी प्रति घंटा की स्पीड से चल रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो