scriptरेलवे फिर से शुरू कर रहा कई स्पेशल ट्रेनें, आज से चलेगी गोंदिया-बरौनी, देखें डिटेल | Indian Railways to run special and Garib Rath trains on UP Bihar route | Patrika News

रेलवे फिर से शुरू कर रहा कई स्पेशल ट्रेनें, आज से चलेगी गोंदिया-बरौनी, देखें डिटेल

locationरायपुरPublished: Jun 28, 2021 09:57:02 am

Submitted by:

Ashish Gupta

Indian Railways Latest News: कोरोनाकाल में 15 महीनों से जो ट्रेनें अभी तक नहीं चली थीं, वो ट्रेनें भी स्पेशल के रूप में पटरी पर नजर आएंगी। रेलवे जहां कई ऐसी ट्रेनों को चलाने जा रहा है, वहीं दर्जनभर से अधिक ट्रेनों के परिचालन तिथि को बढ़ाकर सितंबर-अक्टूबर तक किया है।

indian railway news in hindi

indian railway news in hindi,indian railway news in hindi,indian railway news in hindi

रायपुर. कोरोनाकाल में 15 महीनों से जो ट्रेनें अभी तक नहीं चली थीं, वो ट्रेनें भी स्पेशल के रूप में पटरी पर नजर आएंगी। रेलवे जहां कई ऐसी ट्रेनों को चलाने जा रहा है, वहीं दर्जनभर से अधिक ट्रेनों के परिचालन तिथि को बढ़ाकर सितंबर-अक्टूबर तक किया है। लेकिन किराया अधिक होने से यात्रियों की जेब कट रही है। बरौनी एक्सप्रेस रविवार को पूरी तरह से यात्रियों से पैक होकर गोंदिया के लिए रवाना हुई है।

यह भी पढ़ें: COVID वैक्सीन लगवाओ बदले में शक्कर, कुकर, रेनकोट, छतरी और प्रेस मशीन जैसे गिफ्ट ले जाओ

सोमवार (28 जून) को रायपुर स्टेशन से होकर गोंदिया पहुंचेगी और पहली बार गोंदिया से बरौनी के लिए चलेगी। इसके चार दिन बाद 2 जुलाई को रायपुर स्टेशन से गरीब रथ स्पेशल लखनऊ के लिए चलेगी। ये दोनों ट्रेनें बंद होने से लखनऊ तक सफर करने वाले यात्रियों को दुर्ग-कानपुर ट्रेन में आधी-अधूरी दूरी तक जाने की मजबूरी थी। फिर वहां ट्रेन बदलकर गतंव्य तक पहुंचते थे। जबकि गोंदिया-बरौनी एक्सप्रेस नहीं चल रही थी तो यात्रियों का पूरा दबाव एक मात्र इलाहाबाद, बनारस होकर चलने वाली सारनाथ एक्सप्रेस पर था। लेकिन अब दो ट्रेन मिल गई है।

यह भी पढ़ें: Indian Railway: रेलवे ने पुरी के लिए कई स्पेशल ट्रेनों का किया एलान, यहां देखें रूट और शेड्यूल

दर्जनभर ट्रेनों के परिचालन में विस्तार
रायपुर रेल मंडल के पब्लिसिटी इंस्पेक्टर शिव प्रसाद पंवार के अनुसार अब रेल परिचालन सामान्य होने जा रहा है। कोरोना के दूसरी लहर में अधिकांश ट्रेनें रद्द कर दी गई थीं। अब सभी दिशाओं की ओर चलने वाली दर्जनभर से अधिक ट्रेनों के परिचालन तिथि को आगे बढ़ा है। बिलासपुर जोन और रायपुर मंडल की एक्सप्रेस स्पेशल और लोकल स्पेशल ट्रेनों की संख्या जुलाई के पहले सप्ताह से बढ़ रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो