scriptउद्योगपति सोमनी की जान को खतरा, इसलिए डिफेंसिव मोड पर आ गई है रायपुर पुलिस | Industrialist Somani life is in danger,police on defensive mode | Patrika News

उद्योगपति सोमनी की जान को खतरा, इसलिए डिफेंसिव मोड पर आ गई है रायपुर पुलिस

locationरायपुरPublished: Jan 19, 2020 10:14:23 pm

Submitted by:

CG Desk

* अपहरणकर्ताओं तक 11 दिन बाद भी नहीं पहुंची रायपुर पुलिस .* रायपुर के संदेही से मिला है गिरोह का सुराग .

उद्योगपति सोमनी की जान को खतरा, इसलिए डिफेंसिव मोड पर आ गई है रायपुर पुलिस
रायपुर । उद्योगपति प्रवीण सोमानी के अपहरण को लेकर अब रायपुर पुलिस डिफेंसिव मोड पर आ गई है। बताया जा रहा है कि अपहरण करने वाले काफी शातिर और अपराधिक प्रवृत्ति के हैं, जिससे उद्योगपति को खतरा है। इस कारण पुलिस अब वेट एंड वॉच की स्थिति में है। हालांकि पुलिस की कई टीमें बिहार के कुछ इलाकों में फोकस कर रही है। बिहार के अपहरण करने वाले अपराधियों के प्रमुख इलाकों में छानबीन चल रही है, लेकिन पुलिस किडनैपरों की प्रतिक्रिया को लेकर अलर्ट है। पुलिस सभी विकल्पों पर फोकस कर ही है। उल्लेखनीय है कि प्रवीण सोमानी का 8 जनवरी को सिलतरा और परसुलीडीह के बीच अपहरण हो गया था। इस मामले में पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कर लिया है।
छत्तीसगढ़ में हुए अपहरणों का पैटर्न नहीं
घटना के बाद पुलिस ने किडनैपरों की तलाश में प्रदेश में हुए अब तक सभी अपहरणों का अध्ययन किया और उससे जुड़े अपराधियों की हिस्ट्री खंगाली। इसके बाद उनके इलाकों में जाकर दबिश दी, लेकिन उद्योगपति सोमानी के अपहरण का पैटर्न किसी से मेल नहीं खा रहा है।
अपहरण का ठेका देने की आशंका
पुलिस मामले में रायपुर के किसी व्यक्ति द्वारा अपहरण कराने का ठेका देने की आशंका भी जता रही है। इसलिए पुलिस की आधी टीमें रायपुर में ही जांच में लगी है। ये टीमें किडनैपिंग करने वाले गिरोह के लोकल लिंक की तलाश कर रही है। हालांकि विधानसभा इलाके के संदेही से लगातार पूछताछ की जा रही है।
पुराने अपहरण में काम कर चुके अधिकारी भी लगे
रायपुर और दुर्ग-भिलाई में हुए अपहरण के पुराने मामलों में काम कर चुके पुलिस जवानों को भी इसमें लगाया गया है। पुलिस ने जितने भी जांच टीमें बनाई है। उनमें से ज्यादातर अब वेट एंड वॉच की स्थिति में आ गई है। पुलिस का दावा है कि फिरौती की सूचना उन्हें नहीं मिली है।

Click & Read More Chhattisgarh News.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो