युवा पहल से कोरोना मरीजों को मिल रही सुविधा, एंबुलेंस, कार व मोटरसाइकिल से कर रहे सेवा

- मदद के लिए मोबाइल नंबर 9669040100 पर करें संम्पर्क .

By: Bhupesh Tripathi

Published: 01 May 2021, 06:55 PM IST

रायपुर। कोरोना संक्रमण काल के इस घड़ी कई समाजसेवी संगठन लोगों की मदद कर रहे हैं। शहर के युवा पहल द्वारा पिछले एक महीने से लगातार नि:शुल्क एंबुलेंस के माध्यम से शहर के कोरोना मरीजों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया जा रहा है। वहीं, कोरोना से देहांत हुए पार्थिव देह को नि:शुल्क एंबुलेंस से युवा पहल के साथियों द्वारा खुद पीपीई सुट पहन कर पहुंचाया जा रहा है। कई बार जब एंबुलेंस व्यस्त रहता है, तो युवा पहल के साथी अपने कार से, एक्टिवा से भी मरीजों को अस्पताल लेकर जाते हैं।

READ MORE : लॉकडाउन में चिडिय़ों का आशियाना बनाने में जुटी पक्षी प्रेमियों की फौज, प्यारी गौरेया को बचाने बर्ड हाउस अभियान

युवा पहल के संस्थापक ने बताया गुरुवार को शहर मलय हाइट निवासी एक कोरोना मरीज को एंबुलेंस से समता कॉलोनी के निजी हॉस्पिटल पहुंचाया गया। ऐसे ही डंगनिया निवासी एक कोरोना मरीज को ऑक्सीजन सिलेंडर की जरूरत थी, युवा पहल हॉस्पिटल उपकरण सेवा के अंतर्गत उन्हें नि:शुल्क ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान किया गया। युवा पहल द्वारा संचालित नि:शुल्क कोरोना एंबुलेंस से कुशालपुर व हनुमान नगर से दो पार्थिव देह अलग-अलग मुक्तिधाम अभी तक पहुंचाए गए। राहुल शर्मा ने कहा अगर किसी भी को कोई समस्या हो तो तुरंत हमें इस 9669040100 पर संम्पर्क कर सकते है। लोगों के सेवा के लिए हम २४ घंटे तैयार है।

READ MORE : Labour Day 2021 : मजदूर दिवस आज, कोई सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं

ये सेवा युवा पहल के चंद्र नारायण, राजेश साहू, धृति, वैभव, नवीन, शुभम घोष, रवि सोनी, तीरथ साहू और अन्य साथी मिलकर करते है। इसमें आए खर्च को सैकड़ों युवा पहल के साथी और सहयोगी खुद अपने अंशदान से पूरा करते हैं।

READ MORE : बड़ी राहत: 18 प्लस वाले बिना रजिस्ट्रेशन भी लगवा सकते हैं वैक्सीन, जानें कैसे

Corona virus
Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned