script

CM ने बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान की कलेक्टरों से मांगी रिपोर्ट

locationरायपुरPublished: Feb 26, 2020 04:37:07 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का आंकलन कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

 Crop damage

कृषि अधिकारियों का किसानों के साथ धोखा: 7 दिन खेत जलमग्न होने का बनाया बहाना, अब बोले-नहीं हो सकता खराबे का सर्वे

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने प्रदेश के सभी कलेक्टरों को बेमौसम बरसात (Rainfall) और ओलावृष्टि (Hailstorm) से फसलों को हुए नुकसान (Crop Damage) का आंकलन कर एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।
गौरतलब है कि राज्य के विभिन्न स्थानों में बीते दिन बेमौसम बरसात और ओलावृष्टि के कारण किसानों की फसलों की क्षति की संभावना को देखते हुए मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को तत्काल प्रभावित इलाकों में इसका सर्वे करने के निर्देश दिए हैं।
crop_damages_due_to_hailstorm.jpg
मुख्यमंत्री ने प्राकृतिक आपदा के कारण फसल की क्षति 33 प्रतिशत से अधिक होने पर राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 में निहित प्रावधान के अनुसार प्रभावित किसानों को आर्थिक अनुदान सहायता देने के निर्देश दिए हैं।
राजस्व विभाग द्वारा फसल क्षति की जानकारी निर्धारित परिपत्र में एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश के सभी कलेक्टरों को पत्र भेजा गया है। पत्र में बेमौसम बरसात एवं ओलावृष्टि से हुई फसल क्षति एवं अनुदान सहायता की जानकारी राजस्व विभाग के ईमेल आई डी या फैक्स नम्बर भिजवाने कहा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो