scriptअंतरराष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन स्पर्धा -छत्तीसगढ़ के ईशान ने जीता युगल मेंं रजत पदक | international junier badmiton championship | Patrika News

अंतरराष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन स्पर्धा -छत्तीसगढ़ के ईशान ने जीता युगल मेंं रजत पदक

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2019 01:23:28 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

अंतरराष्ट्रीय जूनियर (अंडर-19) बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर और विष्णुवर्धन की जोड़ी को बालक युगल फाइनल मेें हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण ईशान और विष्णुवर्धन रजत पदक जीतने से चूक गए। फाइनल मुकाबले में ईशान और विष्णु वर्धन को प्रथम वरीयता प्राप्त इंग्लैंड के विलियम जोंस और हाओ होप की जोड़ी से शिकस्त झेलनी पड़ी।

cg news

अंतरराष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन स्पर्धा -छत्तीसगढ़ के ईशान ने जीता युगल मेंं रजत पदक

छत्तीसगढ़ के ईशान ने जीता युगल मेंं रजत पदक

अंतरराष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन स्पर्धा

रायपुर. अंतरराष्ट्रीय जूनियर (अंडर-19) बैडमिंटन चैंपियनशिप में छत्तीसगढ़ के ईशान भटनागर और विष्णुवर्धन की जोड़ी को बालक युगल फाइनल मेें हार का सामना करना पड़ा, जिसके कारण ईशान और विष्णुवर्धन रजत पदक जीतने से चूक गए। फाइनल मुकाबले में ईशान और विष्णु वर्धन को प्रथम वरीयता प्राप्त इंग्लैंड के विलियम जोंस और हाओ होप की जोड़ी से शिकस्त झेलनी पड़ी। बुल्गारिया में आयोजित इस प्रतियोगिता के बालक युगल फाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त ईशान और विष्णुवर्धन की जोड़ी के पास प्रथम वरीय इंग्लंैड की जोड़ी के शाट्र्स का कोई जवाब नहीं दे पाए, जिसके कारण इंग्लैंड की जोड़ी ने असानी से मुकाबला अपने नाम कर लिया। इंग्लैंड केे विलियम और होप की जोड़ी ने ईशान व विष्णुवर्धन की जोड़ी को दो सेटों तक चले मुकाबले में असानी से 21-19, 21-18 से हराकर स्वर्ण पदक जीत लिया। वहीं, ईशान व विष्णु वर्धन की जोड़ी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। पहले ईशान और विष्णु ने सेमीफाइनल में डेनमार्क के क्रायगर बो और मेड वेस्टरगार्ड की जोड़ी को मात्र 24 मिनट में 21-15, 21-16 से शिकस्त देकर फाइनल में जगह बनाई थी।
भारत ने जीते कुल 6 पदक
अंतरराष्ट्रीय जूनियर बैडमिंटन स्पर्धा में भारत के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 स्वर्ण समेत 6 पदक जीते हैं, जिसमें एक रजत और दो कांस्य पदक भी शामिल हैं। भारत को बालक एकल में समिया इमान फारुखी ने स्वर्ण पदक दिलाया है। वहीं, ईशान और विष्णुवर्धन ने युगल में रजत पदक जीता। बालिका युगल में तनिशा क्रिस्टो व अदिति भट्ट ने और मिश्रित युगल में एडविन जाय और श्रुति मिश्रा की भारतीय जोडिय़ों ने स्वर्णिम सफलता हासिल की। बालिका एकल में मालविका बंसोद व मैरिबा ने कांस्य पदक जीते।

ट्रेंडिंग वीडियो