बिहान और रूर्बन में भर्ती के लिए इस तारीख को होंगे लिखित परीक्षा, इंटरव्यू

बिहान) में ट्रेनिंग-कम-लॉजिस्टिक कोऑर्डिनेटर तथा रूर्बन मिशन में विशेषज्ञ और डॉटा एंट्री ऑपरेटर-सह-लेखापाल के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा, समूह चर्चा, व्यक्तिगत साक्षात्कार एवं कौशल परीक्षण 16 एवं 17 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी।

By: Ashish Gupta

Updated: 12 Dec 2019, 05:52 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) में ट्रेनिंग-कम-लॉजिस्टिक कोऑर्डिनेटर तथा रूर्बन मिशन में विशेषज्ञ और डॉटा एंट्री ऑपरेटर-सह-लेखापाल के पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा, समूह चर्चा, व्यक्तिगत साक्षात्कार एवं कौशल परीक्षण 16 एवं 17 दिसम्बर को आयोजित की जाएगी। वरीयता के आधार पर पात्र उम्मीदवारों की सूची और पदानुसार योग्यता परीक्षण कार्यक्रम 'बिहान' की वेबसाइट www. BIHAN .gov.in पर जारी की गई है।

योग्यता परीक्षण के लिए अभ्यर्थियों को अलग से बुलावा पत्र नहीं भेजा जाएगा। उम्मीदवारों को अपने सभी दस्तावेजों की मूल प्रति और स्वप्रमाणित छायाप्रति के एक सेट के साथ निर्धारित समय से आधा घंटा पूर्व उपस्थित होने के निर्देश दिए गए हैं। सभी पदों के लिए योग्यता परीक्षण ग्रामीण संपर्क-सह-अनुसंधान केन्द्र (आरसीटीआरसी) झांझ, सेक्टर-24, अटल नगर, नवा रायपुर में होगा।

रूर्बन मिशन में डॉटा एंट्री ऑपरेटर-सह-लेखापाल के लिए 16 दिसम्बर सुबह 10 बजे कौशल परीक्षा आयोजित की गई है। इसके लिए वरीयता के आधार पर कुल नौ उम्मीदवारों को बुलाया गया है। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में ट्रेनिंग-कम-लॉजिस्टिक कोऑर्डिनेटर और रूर्बन मिशन में विशेषज्ञ के लिए 17 दिसम्बर को सवेरे साढ़े नौ बजे से लिखित परीक्षा, समूह चर्चा एवं व्यक्तिगत साक्षात्कार आयोजित की गई है। रूर्बन विशेषज्ञ के लिए 15 और ट्रेनिंग-कम-लॉजिस्टिक कोऑर्डिनेटर के लिए 10 अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है।

बता देंकि 'बिहानÓ में ट्रेनिंग-कम-लॉजिस्टिक कोऑर्डिनेटर के एक, तथा रूर्बन मिशन में विशेषज्ञ और डॉटा एंट्री ऑपरेटर-सह-लेखापाल के दो-दो पदों पर भर्ती के लिए विगत अक्टूबर माह में विज्ञापन जारी किए गए थे। उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त आवेदनों का परीक्षण कर पात्र-अपात्र उम्मीदवारों की सूची जारी कर दावा-आपत्ति आमंत्रित की गई थी। दावा-आपत्ति के निराकरण के बाद वरीयता के आधार पर पात्र उम्मीदवारों के लिए लिखित परीक्षा, समूह चर्चा, व्यक्तिगत साक्षात्कार एवं कौशल परीक्षण का आयोजन किया जा रहा है।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned