आईपीएल क्रिकेट सट्टा: अब करोड़ों का दांव लगाते 9 सटोरिए पकड़े गए

अलग-अलग इलाकों में पुलिस ने दी दबिश

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 01 Oct 2020, 08:13 PM IST

रायपुर. आईपीएल क्रिकेट शुरू होते ही शहर में सट्टे की बहार आ गई है। गली-मोहल्लों से लेकर पॉश कॉलोनी, होटल और यहां तक चलती कार में भी जोरों से क्रिकेट सट्टा चल रहा है। पुलिस ने भी अपने मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया और रोज किसी न किसी इलाके में आईपीएल क्रिकेट का सट्टा पकड़ में आ रहा है। बुधवार-गुरुवार को पुलिस ने अलग-अलग इलाके में छापा मारकर 9 सटोरियों को धरदबोचा। आरोपियों के पास करोड़ों रुपए का सट्टा लगाने का रिकार्ड मिला है। पुलिस ने सभी के खिलाफ जुआ एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

पंडरी के लोधीपारा स्थित एक मकान में पुलिस ने छापा मारा। मौके से नितिन शर्मा को पकड़ा गया। वह मुंबई से लाइन लेकर आईपीएल क्रिकेट में राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हो रहे मैच में ओवर, गेंद और विकेट पर सट्टा बुक कर रहा था। उसके पास से 20 हजार, लैपटॉप, एलईडी टीवी, टाटा स्काई सेटअप बॉक्स, 4 मोबाइल फोन बरामद किया गया है। आरोपी के पास 20 लाख से ज्यादा सट्टा लगाने का हिसाब भी मिला है। पंडरी पुलिस ने उस पर कार्रवाई की है।

कैश सहित टीवी, मोबाइल जब्त

इसी तरह सिविल लाइन पुलिस ने न्यू शांति नगर में वेलकम हाईट्स में सट्टा चलने की सूचना पर छापा मारा। मौके से आशीष कश्यप, आमीर अहमद और हर्ष मित्तल उपर्ऊ अगवाल को पकड़ा गया। आरोपी राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स में करोड़ां रूपए का सट्टा बुक कर रहे थे। उनके पास से टीवी, मोबाइल सहित 10 हजार 100 रूपए बरामद किया गया है। सभी पर जुआ एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया गया। आरोपी किराए से मकान लेकर सट्टा लिख रहे थे। खमतराई पुलिस ने भी अलग-अलग जगह सट्टा खिलाने वालों के अड्डे पर छापा मारा। पुलिस ने गोंदवारा में भीमा कुर्रे को सट्टा लिखते हुए पकड़ा। आरवीएच कॉलोनी में झांसी दीप, शिवानंद नगर में चेतन वासानी, बजरंग नगर में सुंदर राजपूत और रामेश्वर नगर में अजय साहू को सट्टा लिखते पकड़ा गया।

Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned