scriptIPS अफसर ने पेश की मानवता की मिसाल, पकडऩे गए थे नक्सली, मिल गए उसके बीमार पत्नी और बच्चे तो किया इलाज | IPS officer treats wife kids of Maoist in Kondagaon | Patrika News

IPS अफसर ने पेश की मानवता की मिसाल, पकडऩे गए थे नक्सली, मिल गए उसके बीमार पत्नी और बच्चे तो किया इलाज

locationरायपुरPublished: Jan 29, 2018 01:02:56 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल हिंसा प्रभावित कोण्डागांव जिले के आईपीएस अफसर ने मानवता की एेसी मिसाल की जिसे जानकर आप भी करेंगे सलाम।

Kondagaon IPS Officer

IPS officer treats wife kids of Maoist in Kondagaon

रायपुर/कोण्डागांव. छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल हिंसा प्रभावित कोण्डागांव जिले में पुलिस का संवेदनशील चेहरा सामने आया। जिसे जानकर आप भी करेंगे सलाम। दरअसल, एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने 3 लाख के इनामी कुख्यात माओवादी व भानपुरी एलओएस सदस्य पोहडू के घर दबिश दी थी। उन्हें घर पर माओवादी तो मिला नहीं, जो पुलिस की आहट मिलने से पहले ही फरार हो गया। घर पर उसके तीन बच्चे और बीवी बीमारी की हालत में मिले।

अगर आपकी उम्र 60 साल या उससे अधिक है और आपके पास स्मार्ट कार्ड है तो अब मिलेगा ये लाभ

डॉ. अभिषेक ने चिकित्सकीय धर्म निभाते हुए उनका इलाज किया और मानवता की मिसाल पेश की। डॉ. अभिषेक पल्लव पुलिस अफसर होने के साथ ही डॉक्टर भी हैं। पुलिस टीम ने रविवार को नेलनाड़ में पोहडू के घर दबिश दी थी।

स्मार्ट कार्ड बनवाने सरकार दे रही एक और मौका, इस तारीख को यहां करें आवेदन

यह डॉ. पल्लव की मानवता थी या चिकित्सा पेशे के दौरान ली गई हिपोक्रीत्ज़ की शपथ यह पुलिस कप्तान साहब ही बेहतर बता सकते हैं, पर उम्मीद है कि वह अपनी संवेदनशीलता से ग्रामीणों का भरोसा जीतने में जरूर कामयाब हुए होंगे।

युवाओं के लिए अच्छी खबर, चुनाव से पहले सरकार इन विभागों में करेगी थोक में भर्ती

एसपी डॉ. अभिषेक ने गश्ती टीम के मेडिकल बॉक्स से एलओएस सदस्य के परिवार का इलाज करने के बाद दवाई किस तरह से लेना है, यह भी समझाया। पोहडू के परिवार से चर्चा की।

10वीं से ग्रेजुएट पास के लिए सुनहरा मौका, आज यहां 155 पदों पर होगी सीधी भर्ती

उनसे कहा कि पोहडू आत्मसमर्पण कर मुख्यधारा से जुड़े और परिवार के साथ खुशहाल जिंदगी जिए। मालूम हो कि एसपी डॉ. अभिषेक इसके पहले भी इसी तरहे गश्त के दौरान जवानों के साथ ग्रामीणों का इलाज करते रहते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो