scriptJail can be done for making child porn video viral, know why | चाइल्ड पोर्न वीडियो वायरल करने पर हो सकती है जेल, जाने क्यों | Patrika News

चाइल्ड पोर्न वीडियो वायरल करने पर हो सकती है जेल, जाने क्यों

इंटरनेट में बच्चों व महिलाओं की अश्लील फिल्म देखने की लत लोगों में बढ़ती जा रही है। इनमें 64 साल के बुजुर्ग से लेकर 14 साल के नाबालिग भी हैं, जो विभिन्न वेबसाइटों में चाइल्ड पोर्नग्राफी देखने के आदी हैं। देखने के अलावा अश्लील वीडियो-क्लिपिंग को डाउनलोड करके उन्हें कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म में वायरल भी करते हैं। ऐसा करने वाले 16 लोगों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग थानों में आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है।

रायपुर

Published: February 26, 2022 10:40:28 pm

रायपुर.

इंटरनेट में बच्चों व महिलाओं की अश्लील फिल्म देखने की लत लोगों में बढ़ती जा रही है। इनमें 64 साल के बुजुर्ग से लेकर 14 साल के नाबालिग भी हैं, जो विभिन्न वेबसाइटों में चाइल्ड पोर्नग्राफी देखने के आदी हैं। देखने के अलावा अश्लील वीडियो-क्लिपिंग को डाउनलोड करके उन्हें कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म में वायरल भी करते हैं। ऐसा करने वाले 16 लोगों के खिलाफ पुलिस ने अलग-अलग थानों में आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। आरोपियों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया है। पकड़े गए आरोपियों में एक 64 साल के बुजुर्ग भी हैं।
crime
शहर में चोरियां रात 1 से 4 बजे, पुलिस गश्त भी उसी दौरान, फिर भी चोर दो कदम आगे
इनके खिलाफ दर्ज हुआ मामला

सरस्वती नगर इलाके में शंभू ने अपने मोबाइल फोन के जरिए बच्चों की अश्लील फिल्म इंटरनेट से डाउनलोड करके सोशल मीडिया में वायरल किया। पुलिस ने उसके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया है। टिकरापारा इलाके में अफसान हुसैन ने वाट्सएप पर, सूरज कुमार, सौरभ मंडल व मुकेश ने फेसबुक पर, तेलीबांधा इलाके में अनुज उप्पल ने फेसबुक पर, विश्वजीत पटनायक ने फेसबुक पर, गुढिय़ारी में देवराज बिसेन ने फेसबुक पर, वासुदेव थौरानी ने फेसबुक पर, खमतराई और सरस्वती नगर के अपचारी बालकों ने फेसबुक व इंस्टाग्राम पर, विधानसभा के दो आरोपियों ने इंस्टाग्राम पर, खम्हारडीह इलाके के दुष्यंत साहू ने इंस्टाग्राम पर, उरला के अमन कुर्रे ने फेसबुक पर बच्चों व महिलाओं की अश्लील फिल्म को वायरल किया है। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67, 67 ए और 67 बी के तहत अपराध दर्ज किया। इसके बाद बालिग आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। नाबालिग आरोपियों को किशोर न्यायालय में पेश किया गया।
रोज सैकड़ों शिकायतें

विभिन्न वेबसाइटों से बच्चों की अश्लील फिल्म, वीडियो, क्लिपिंग, फोटो व अन्य सामाग्री लेकर सोशल मीडिया में वायरल करने वालों की नेशनल क्राइम रिकार्ड ब्यूरो की टीम मॉनिटरिंग कर रही है। तकनीकी रूप से यह टीम इतनी दक्ष है कि किसी भी मोबाइल नंबर से फेसबुक, वाट्सएप, इंस्टाग्राम आदि किसी भी सोशल मीडिया में वायरल करने वाले का पता लगा लेती है। मोबाइल नंबर के धारक, राज्य, जिला, शहर, कॉलोनी, थाना आदि की पूरी जानकारी निकाल लेते हैं। इसके बाद मोबाइल धारक जिस थाना क्षेत्र में निवास करता है, वहां के थाने में उनके खिलाफ अपराध दर्ज कराया जाता है।
बचना मुश्किल

बच्चों की अश्लील फिल्म, वीडियो क्लिपिंग को वायरल करने व देखने वालों का पुलिस से बचना मुश्किल है। एनसीआरबी दिल्ली की टीम इसकी दिनरात मॉनिटरिंग करती है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ से जुड़ी हर माह सैकड़ों शिकायतें पुलिस मुख्यालय पहुंच रही है। इन पर पुलिस लगातार एफआईआर कर रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

Thailand Open: PV Sindhu ने वर्ल्ड की नंबर 1 खिलाड़ी Akane Yamaguchi को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगहIPL 2022 RR vs CSK Live Updates: 12 ओवर के बाद राजस्थान 3 विकेट के नुकसान पर 80 रनों परसुप्रीम कोर्ट में अपने लास्ट डे पर बोले जस्टिस एलएन राव- 'जज साधु-संन्यासी नहीं होते, हम पर भी होता है काम का दबाव'ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनOla-Uber की मनमानी पर लगेगी लगाम! CCPA ने अनुचित व्यवहार के लिए भेजा नोटिस, 15 दिन में नहीं दिया जवाब तो हो सकती है कार्रवाईHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.