scriptजम्मू कश्मीर से Article 370 खत्म, रमन सिंह बोले – आजादी के बाद का सबसे बड़ा फैसला | Jammu and Kashmir Latest Updates: Raman Singh react over Article 370 | Patrika News

जम्मू कश्मीर से Article 370 खत्म, रमन सिंह बोले – आजादी के बाद का सबसे बड़ा फैसला

locationरायपुरPublished: Aug 05, 2019 04:36:44 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Jammu and Kashmir Latest Updates: रमन सिंह (Raman Singh) ने संविधान की धारा 370 (Article 370) और 35ए को खत्म किए जाने के फैसले को साहसिक कदम बताया।

Article 370

Jammu and Kashmir Latest Updates: Raman Singh react over Article 370

रायपुर. Jammu and Kashmir Latest Updates: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को संविधान की धारा 370 (Article 370) और 35ए को खत्म किए जाने के उनके साहसिक कदम को लेकर बधाई दी।
रमन सिंह ने केन्द्र की मोदी सरकार के जम्मू-कश्मीर से धारा 370 और 35ए को खत्म किए जाने के फैसले को आजादी के बाद का सबसे बड़ा ऐतिहासिक फैसला बताया। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की जनता को भी बधाई दिया।
केन्द्र सरकार के इस फैसले पर छत्तीसगढ़ भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी खुशी जाहिर की। प्रदेश संगठन के कार्यालय में कार्यकर्ताओं पटाखे फोड़ कर और मिठाई बांटकर खुशी का इजहार किया।

वहीं छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुखिया अजीत जोगी (Ajit Jogi) ने अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया। अजीत जोगी ने इसे देश के लिए ऐतिहासिक दिन बताया।
अजीत जोगी ने एक बयान में केन्द्र सरकार के इस फैसले को मील का पत्थर बताया है। उन्होंने कहा, देश की अखंडता और एकता के लिए सरकार की यह लंबी छलांग है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी केन्द्र सरकार के इस फैसले का पूरा समर्थन करती है।
केन्द्र सरकार के इस कदम से कश्मीर समस्या का पूर्णकालिक हल निकलेगा। कश्मीर की जनता खासतौर से दलित और पिछड़ा वर्ग के लोगों को अनुच्छेद-370 की वजह से उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा था। अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद वहां की दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण मिलने लगेगा।
उन्होंने कहा, सभी राजनीतिक दलों को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसत्र सत्र में केन्द्र की मोदी सरकार के इस फैसले का धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना चाहिए। यदि ऐसा प्रस्ताव पारित नहीं होता है तो छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ निवासियों के साथ धोखा होगा।Jammu and Kashmir Latest Updates
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो