scriptArticle 370 हटाने का जोगी ने किया स्वागत, सरकार के फैसले को बताया मील का पत्थर बताया | Jammu Kashmir Latest Updates: Former CM Ajit Jogi react on Article 370 | Patrika News

Article 370 हटाने का जोगी ने किया स्वागत, सरकार के फैसले को बताया मील का पत्थर बताया

locationरायपुरPublished: Aug 05, 2019 02:54:49 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

Jammu Kashmir Latest Updates: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुखिया अजीत जोगी ने अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया।

former cm ajit jogi

former cm ajit jogi

रायपुर. jammu kashmir Latest Updates: छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मुखिया अजीत जोगी ने अनुच्छेद 370 हटाने के केंद्र सरकार के निर्णय का स्वागत किया। अजीत जोगी ने इसे देश के लिए ऐतिहासिक दिन बताया।
अजीत जोगी ने एक बयान में केन्द्र सरकार के इस फैसले को मील का पत्थर बताया है। उन्होंने कहा, देश की अखंडता और एकता के लिए सरकार की यह लंबी छलांग है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी केन्द्र सरकार के इस फैसले का पूरा समर्थन करती है।
केन्द्र सरकार के इस कदम से कश्मीर समस्या का पूर्णकालिक हल निकलेगा। कश्मीर की जनता खासतौर से दलित और पिछड़ा वर्ग के लोगों को अनुच्छेद-370 की वजह से उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा था। अनुच्छेद 370 समाप्त होने के बाद वहां की दलित और पिछड़े वर्ग के लोगों को आरक्षण मिलने लगेगा।
उन्होंने कहा, सभी राजनीतिक दलों को आगामी छत्तीसगढ़ विधानसत्र सत्र में केन्द्र की मोदी सरकार के इस फैसले का धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना चाहिए। यदि ऐसा प्रस्ताव पारित नहीं होता है तो छत्तीसगढ़ के ढाई करोड़ निवासियों के साथ धोखा होगा।Jammu Kashmir Latest Updates
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो