Janta Curfew: छत्तीसगढ़ में जनता क‌र्फ्यू का व्‍यापक असर, सड़कें सूनी और बाजार बंद

छत्तीसगढ़ में भी जनता क‌र्फ्यू का व्‍यापक असर देखने को मिल रहा है। आपातकालीन सेवाओं को छोड़ पूरा बाजार और अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद है। राजधानी समेत प्रदेश के सभी जिलों में चारों ओर सन्नाटा पसरा हुआ है।

By: Ashish Gupta

Published: 22 Mar 2020, 03:10 PM IST

रायपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के आह्वान पर रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक पूरे देश में जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) लगाया गया है। छत्तीसगढ़ में भी जनता क‌र्फ्यू का व्‍यापक असर देखने को मिल रहा है। आपातकालीन सेवाओं को छोड़ पूरा बाजार और अन्य प्रतिष्ठान पूरी तरह बंद है। राजधानी समेत प्रदेश के सभी जिलों में चारों ओर सन्नाटा पसरा हुआ है।

प्रदेश की सीमाएं 16 जगहों से सील
उधर, छत्तीसगढ़ के सभी 28 जिलों में जनता कर्फ्यू के लिए शासन-प्रशासन ने सरकार के निर्देश पर हर स्तर पर तैयारी की है। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार ने 16 स्थानों पर सीमाओं को सील कर दिया है। यह सभी मार्ग महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, झारखंड, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और बिहार से जुड़ी हुई है। यहां स्थानीय जिला प्रशासन, पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों को तैनात किया गया है, जो दूसरे राज्यों से आने वाली यात्री बसों और निजी गाड़ियों की लगातार जांच कर रहे हैं।

इस दौरान करीब 30,000 से अधिक वाहनों की जांच की गई है, इसमें करीब 2000 यात्री बसों और टैक्सियों की जांच की गई है। इन गाड़ियों में यात्रा करने वालों के नाम पते नोट करने के साथ ही उनके स्वास्थ्य की जांच भी की जा रही है। किसी भी तरह के संदिग्ध व्यक्तियों को तुरंत स्वास्थ्य पर कार्यकर्ताओं के जरिए जांच कराई जा रही है।

सरकारी कार्यालय 21 मार्च बंद
प्रदेश सरकार ने 21 मार्च तक के लिए सभी सरकारी कार्यालय बंद करने के निर्देश दिए हैं। सिर्फ आपातकालीन सेवाएं जारी रहेंगी। सिटी बस 29 मार्च तक नहीं चलेंगी। रविवार के लिए विशेष निर्देश भी जारी किए हैं। बता दें कि जनता कर्फ्यू की शुरुआत राजधानी रायपुर में 19 मार्च से ही शुरू हो चुकी है। जब समता कॉलोनी निवासी एक लड़की में वायरस की पुष्टि हुई थी। आधा शहर उसी दिन लॉक डाउन हो गया था। हर व्यक्ति समझ रहा है कि यही एकमात्र विकल्प है।

coronavirus
Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned