script28 जनवरी : एक साथ पढ़ें छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरे | January 28: Big news of Chhattisgarh | Patrika News

28 जनवरी : एक साथ पढ़ें छत्तीसगढ़ की सभी बड़ी खबरे

locationरायपुरPublished: Jan 28, 2020 10:18:31 pm

Submitted by:

Dinesh Yadu

छत्तीसघ्गढ़ प्रदेश में मंगलवार का दिन कही मंगल रहा तो कही अमंगल राजधानी रायपुर की बात करे तो पूरा दिन सेंट्रल जोनल काउंसिल की बैठक में अध्यक्षता कर रहे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर चर्चा रहा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विकास के लिए गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष कई प्रस्ताव रखे । भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुचकर गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर बोला राहुल बाबा हमें राष्ट्रभक्ति न दिखाएं जेनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे वाले कन्हैया कुमार को जेल में डाला ले

January 28: Big news of Chhattisgarh

January 28: Big news of Chhattisgarh

रायपुर@ छत्तीसघ्गढ़ प्रदेश में मंगलवार का दिन कही मंगल रहा तो कही अमंगल राजधानी रायपुर की बात करे तो पूरा दिन सेंट्रल जोनल काउंसिल की बैठक में अध्यक्षता कर रहे केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर चर्चा रहा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के विकास के लिए गृहमंत्री अमित शाह के समक्ष कई प्रस्ताव रखे ।

भाजपा प्रदेश कार्यालय पहुचकर गृहमंत्री अमित शाह ने राहुल गांधी पर बोला राहुल बाबा हमें राष्ट्रभक्ति न दिखाएं जेनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे वाले कन्हैया कुमार को जेल में डाला लेकिन केजरीवाल ने केस लंबा खिचवा दिया राहुल गांधी, केजरीवाल ममता के बोलने के बाद अगले दिन पाकिस्तान के पीएम बोलते हैं।

वही त्रिस्तरीय चुनाव में बलौदाबाजर में तहसीलदार की पिटाई की बात सामने आया । दंतेवाड़ा जिला में नक्सलियों ने ट्रेन की पटरी को उखाडऩे की कोशिश किया .तो बीजापुर जिले में नक्सलियों ने पूर्व प्रधान आरक्षक को अगवा कर मौत के घाट उतार दिया। राजनांदगाव की एक वृद्ध महिला को खाट में लेटाकर मतदान केन्द्र ले जाया गया ।

शुरुवात करते है राजधानी रायपुर से

रायपुर : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बैठक में झीरम केस डायरी वापसी मांग की
राज्य में अहम बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता अमित शाह ने की जिसमें 3 राज्यो के मुख्यमंन्त्री और कई मंत्री भी आए थे। सभी राज्यों के अधिकारी साथी करीब 120 लोग बैठक में शामिल थे। छत्तीसगढ़ से सम्बंधित नक्सलप्रभावित क्षेत्र में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गर 2 गांव को जोडऩे वाले सड़क पर मंत्री ने सैद्धांतिक सहमति दी। 1 करोड़ 15 लाख मेट्रिक टन का उत्पादन होता है।

जिसमें राज्य सरकार 85 लाख मेट्रिक टन खरीदेगी, लेकिन केंद्र सरकार से मांग एथेनाल बनाने की मांग साथ ही रेट भी तय करने की मांग। मुख्यमंन्त्री ने कहा जब केंद्र सरकार ही अनाज के रेट तय करती है, तो उसका भार भी केंद्र को उठाना चाहिए। लेकिन केंद्र सरकार ने 2108 में राज्य सरकार द्वारा इसके भार उठाने की जानकारी दी गई।

हालांकि छत्तीसगढ़ की मांग पर केंद्र जल्द फैसला लेगी।अगर ऐसा केंद्र सकरार करती हो तो किसानों के लिए महत्वपूर्ण फैसला होगा।एफसीआई पर भी केंद्र करेगी विचार। मुख्यमंत्री ने कहा एनआईए झीरमघाटी कांड की जांच कर रही थी, जिससे केस डायरी राज्य सरकार ने मांगी थी।

रायपुर : छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी का गढ़ है इसे कोई तोड़ नहीं सकता – अमित शाह

गृहमंत्री ने भाजपा कार्यालय में कहा अब हमारा दायित्व है कि हम खोखले वादों के खिलाफ जाकर बोलें केंद्र की योजनाओं को आगे बढ़ाए पहले तो हमारे भाग्य में पराजय ही पराजय थी उस समय के कार्यकर्ताओं में कहां से जोश आया उस समय विचार धारा ने आगे बढ़ाया भाजपा का भाग्य जय पराजय नहीं कार्यकर्ताओं का जोश तय करता है ।

जब जब कांग्रेस की सरकार रही तुष्टिकरण की वजह से सुरक्षा से समझौता किया गया आए दिन आतंकवादी आ जाते थे, कोई सुरक्षा नीति नहीं रही हमने पाकिस्तान के घर में उसे घुस कर मारा अब अमेरिका और इजरायल की सूची में भारत का भी नाम आ गया देशवासियों में गर्व की भावना भरीसीएए पर अभी दंगे के लिए उकसाया का रहा है

भारत में रह रहे किसी मुसलमान कि नागरिकता नहीं जाएगी राहुल बाबा जऱा बता दें को से धारा में किसी मुसलमान की नागरिकता चली जाएगी।केजरीवाल पर निशाना साधा शाह ने पीडि़त है जो पाकिस्तान से आए रहे केजरीवाल बोलते हैं पाकिस्तानियों को नागरिकता दे रहे राहुल बाबा हमें राष्ट्रभक्ति न दिखाएं जेनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे वाले कन्हैया कुमार को जेल में डाला लेकिन केजरीवाल ने केस लंबा खिचवा दिया राहुल गांधी, केजरीवाल ममता के बोलने के बाद अगले दिन पाकिस्तान के पीएम बोलते हैं। इनसे क्या रिश्ता है बताते क्यों नहीं

राजनांदगाव : वृद्धा ने मतदान किया ।

जिले ग्राम धौराभाठा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में अजीब सी नजारा मिला लकवा से ग्रसीत वृद्धा पार्वती यादव को गांव वालों ने खाट में उठाकर बुथ स्थल पर लाया जो आस पास के क्षेत्र चर्चा का विषय बना हुआ है, खास बात यह रहा कि वृद्धा ने स्वयं वोट देने की इच्छा जाहिर की जिसके चलते गांव वाले इन्हें, वोट देने के लिए बूत तक खाट के शाहरे पहुचाये।

दंतेवाड़ा : नक्सलियों ने ट्रेन की पटरी उखाड़ी
त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान एक बार फिर दंतेवाड़ा जिले से नक्सली वारदात की घटना सामने आई है। खबर है कि नक्सलियों ने किरंदुल – विशाखापत्तनम रेल मार्ग को बाधित कर दिया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने रेलवे ट्रैक पर पेड़ों को गिरा दिया है, जिसके चलते मार्ग बाधित हो गया है। फिलहाल सूचना मिलने से मौके पर पहुंची पुलिस मार्ग बहाल करने की कवायद में लगी हुई है। इस घटना को पुष्टि एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने की है।
मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को नक्सलियों ने किरंदुल – विशाखापत्तनम मार्ग पर स्थित भांसी- कमालूर स्टेशन के बीच पटरियों पर पेड़ काटकर गिरा दिया है। साथ ही पटरियों पर लोहे की सामग्री भी रख दी है ताकि ट्रेन को नुकसान पहुंचाया जा सके

बीजापुर : नक्सलियों द्वारा अगवा पूर्व आरक्षक की करी हत्या

जिले के कडेनार से अगवा किया था पूर्व आरक्षक को नक्सलियों ने किया हत्या ।आरक्षक की पत्नी पंचायत चुनाव लड़ रही है। माओवादियों ने पूर्व सहायक आरक्षक का अपहरण सोमवार के कर लिया था । पूर्व आरक्षक बलदेव ताती का की पत्नी सरपंच चुनाव पद की उम्मीदवार है। गंगालूर के कडेनार गाँव चुनाव प्रचार के दौरान गांव वालों से मिलने के लिए गया हुआ था जिसे नक्सलियों ने अपहरण किया गया।।आरक्षक की पत्नी ने माओवादियों से पति को छोडऩे की अपील की थी । मंगलवार को मतदान होने से पहले आरक्षक बलदेव का मौत की खबर पहुंच गई । क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है जिसके चलते मतदान करने के लिए ग्रामीण भी धीरे-धीरे घरों से निकल रहे हैं। सहायक आरक्षक बलदेव की मौत की पुष्टि अधिकारियों नहीं किया है।

बलौदाबाजार : जिपं प्रत्याशी और उसके समर्थकों ने तहसीलदार से की मारपीट

कसडोल मतदान को प्रभावित करने के उद्देश्य से महिलाओं को साड़ी एवं टी शर्ट बांटने की शिकायत पर जांच करने गए निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार एसएल सिन्हा के साथ आरोपी प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने मारपीट कर दी। घटना की सूचना मिलते ही बड़ी संया में पुलिस बल मौके पर पहुंच गई। जहां से बड़ी मात्रा में साड़ी और टी शर्ट बरामद किया गया। चूंकि तहसीलदार अभी निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर हैं इसलिए वापस लौटने के बाद घटना की विधिवत एफआईआर कराई जाएगी।

 

January 28: Big news of Chhattisgarh
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu
प्राप्त जानकारी के अनुसार कसडोल विकास खण्ड के अंतर्गत ग्राम सेल जो कि हमेशा से अति संवेदनशील माना जाता रहा है, वहां पर जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 15 से जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी नवीन मिश्रा द्वारा मतदान के दौरान भी मतदाताओं को प्रभावित करने के उद्देश्य से साड़ी, टी शर्ट और रुपए बांट रहा था। इसकी शिकायत कुछ लोगों द्वारा सेक्टर अधिकारी से की और सेक्टर अधिकारी ने मामले की जानकारी निर्वाचन अधिकारी तहसीलदार एसएल सिन्हा को दी।
घटना की सूचना मिलते ही तहसीलदार तत्काल ग्राम सेल पहुंच कर प्रत्याशी नवीन मिश्रा के चुनाव कार्यालय पर दबिश दी, जहां पर प्रत्याशी और उनके समर्थकों ने निर्वाचन अधिकारी को कार्यालय के अन्दर जाने से रोकने की कोशिश की और उन पर हमला कर दिया और कॉलर पकड़कर खींच दिया, जिससे उनका शर्ट का कॉलर फट गया।
January 28: Big news of Chhattisgarh
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो