script2011 में मैनपुर में हुए नक्सली हमले की जांच के लिए जकांछ के नेता ने CM को लिखा पत्र | JCC leader letter sent to CM for investigation of Mainpur Naxal attack | Patrika News

2011 में मैनपुर में हुए नक्सली हमले की जांच के लिए जकांछ के नेता ने CM को लिखा पत्र

locationरायपुरPublished: Feb 12, 2019 03:29:39 pm

उन्होंने कहा कि इस हमले के खुलासे से कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं।

CG News

2011 में मैनपुर में हुए नक्सली हमले की जांच के लिए जकांछ के नेता ने CM को लिखा पत्र

रायपुर. झीरम कांड की तरह 2011 में हुए नक्सली हमले की जांच के लिए जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के संजीव अग्रवाल ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है। संजीव ने सीएम से हमले की जांच के लिए एसआइटी गठित करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस हमले के खुलासे से कई बड़े नाम सामने आ सकते हैं।

पत्र में लिखा ये सब

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता संजीव अग्रवाल ने सीएम से अपील करते हुए लिखा है कि 2011 में मैनपुर थाना क्षेत्र के दुर्गागुड़ी हुए नक्सली हमले की जांच झीरम घाटी हमले की जांच की तरह एसआईटी गठित करके किया जाए। आपको बता दें कि इस नक्सली हमले में दिवंगत नंदकुमार पटेल सहित कई कांग्रेसी नेता की जान बाल-बाल बच गई।हालांकि हादसे में 1 कांग्रेसी कार्यकर्ता की मौत हो गई थी, वहीं, तीन अन्य घायल हो गए ।
CG News

झीरम हमले से पहले कांग्रेस के काफिले में नक्सलियों ने किया था आइडी ब्लास्ट
आपको बता दें कि झीरम कांड से पहले नक्सलियों ने कांग्रेस के नेताओं को जान से मारने के लिए 2011 में बड़ा प्लान बनाया था। गरियाबंद जिले के नक्सली प्रभावित क्षेत्र मैनपुर के दुर्गागुड़ी गांव में कांग्रेसियों ने सभा को संबोधित किया। इसके बाद कांग्रेसियों का काफिला निकल गया। रास्ते में नक्सलियों ने पूल पर आइइडी ब्लास्ट कर मारने की कोशिश की। लेकिन नक्सलियों की कोशिश नाकाम हो गई। हालांकि एक कांग्रेस कार्यकर्ता की मौके पर ही हो गई। कांग्रेसियों के इस काफिले में नंदकुमार पटेल सहित अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो