जेईई और नीट की परीक्षा देने वालों को मुफ्त में मिलेगी बस की सुविधा, बस करना होगा इस हेल्पलाइन नम्बर पर फोंन

जहां से बसें परीक्षाकेंद्र तक चलेगी। एक-एक स्पॉट से दो-दो बसें चलाईं जाएगीं। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। छात्रों के रजिस्ट्रेशन के अनुसार जरुत पडऩे पर बसें बढ़ाई भी जा सकती है।

By: Karunakant Chaubey

Updated: 30 Aug 2020, 11:17 PM IST

 

रायपुर. जेईई और नीट के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा में शामिल होने के लिए विशेष बस की सुविधा जिले में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए कलेक्टर ने ११ स्पाट तय किए हैं। जहां से बसें परीक्षाकेंद्र तक चलेगी। एक-एक स्पॉट से दो-दो बसें चलाईं जाएगीं। जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो सके। छात्रों के रजिस्ट्रेशन के अनुसार जरुत पडऩे पर बसें बढ़ाई भी जा सकती है। आइआइटी जेईई की 1 सितंबर से और नीट की परीक्षा आगामी 13 सितम्बर को आयोजित हो रही है। इस परीक्षा के लिए प्रदेश में रायपुर, दुर्ग-भिलाई, बिलासपुर शहर में परीक्षा केंद्र बनाए गए है। वर्तमान में कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम और नियंत्रण के लिए प्रदेश में बस की सेवाएं बंद है। इसको विशेष ध्यान में रखते हुए रायपुर जिले के विद्यार्थी के लिए परीक्षा में सम्मलित होने के लिए यातायात बस की विशेष सुविधाएं दी जाएगी।

इस हेल्प लाइन नंबर पर दें जानकारी

जिले के ऐसे विद्यार्थी जो जेईई और नीट की परीक्षा में सम्मलित होना चाहते है, अथवा उनके पास परीक्षा केंद्र शहर के लिए आने जाने की व्यवस्था नही है, ऐसे परीक्षार्थी हेल्प लाईन नम्बर 99266- 15200 पर सम्पर्क कर सकते है। ऐसे परीक्षार्थियों को 31 अगस्त सोमवार शाम तक इस हेल्फ़ लाइन नम्बर पर अपना नाम, परीक्षा का नाम, परीक्षा केंद्र का शहर का नाम, केन्द्र का नाम, मोबाइल नम्बर, पता, परीक्षा की तिथि, परीक्षा का समय सहित अन्य आवश्यक जानकारी व्हाट्सएप्प पर देना अनिवार्य है।

अधिकारियों को किया गया तैनात

कलेक्टर ने परीक्षार्थियों की जानकारी के दो अधिकारियों को भी तैनात किया है। जिसमें संयुक्त कलेक्टर एवं नोडल अधिकारी संदीप अग्रवाल 74158-41725, तहसीलदार दीपक भारद्वाज 98916- 65115 के मोबाइल नंबर पर आवश्यक जानकारी ली जा सकती है।

यहां से मिलेंगे वाहन

- परीक्षा केंद्रों में परीक्षार्थियों को ले जाने के लिए वाहन कलेक्टर कार्यालय घड़ी चौक रायपुर

- आरटीओ कार्यालय बंजारी धाम के पास बिलासपुर रोड,
- महालेखाकार कार्यालय के पास विधानसभा चौक बलौदाबाजार रोड,

- कृषि विश्वविद्यालय गेट के पास,
- आरंग-मंदिर हसौद रोड,

- पचपेड़ी नाका अभनपुर रोड, टाटीबंध चौक गगन होटल के पास रिंग रोड- 01
- जनपद पंचायत कार्यालय धरसींवा, आरंग,तिल्दा और अभनपुर से बसें परीक्षा केंद्र तक चलेंगी।

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned