scriptजेट की फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर, आज से दिल्ली की सभी उड़ाने हुई रद्द | Jet airways cancels all flight for delhi from Raipur | Patrika News

जेट की फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर, आज से दिल्ली की सभी उड़ाने हुई रद्द

locationरायपुरPublished: Jan 31, 2019 11:34:47 am

Submitted by:

Deepak Sahu

जेट एयरवेज ने बुधवार को दिल्ली, मुंबई व रायपुर से उड़ान भरने वाली सभी उड़ानें अचानक रद्द कर दी

jet airways

जेट की फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए बुरी खबर, आज से दिल्ली की सभी उड़ाने हुई रद्द

रायपुर. वित्तीय संकट से जूझ रहे जेट एयरवेज ने बुधवार को दिल्ली, मुंबई व रायपुर से उड़ान भरने वाली सभी उड़ानें अचानक रद्द कर दी, जिसके बाद एयरपोर्ट पर काफी हंगामा मचा। दिल्ली, मुंबई और रायपुर में लगभग 850 से 900 यात्री प्रभावित हुए। जेट एयरवेज के इस लापरवाही पूर्ण रवैये को लेकर यात्रियों ने इसकी शिकायत डीजीसीए में भी कर दी है।
जेट सूत्रों का कहना है कि यात्रियों को एक दिन पहले एसएमएस के जरिए उड़ान रद्द होने की जानकारी दे दी गई थी। रद्द होने वाली उड़ानों में दिल्ली से रायपुर (2), रायपुर से दिल्ली (2) व अन्य उड़ानों में मुंबई से रायपुर (1) और रायपुर से मुंबई (1) शामिल रहा। इस मामले में माना एयरपोर्ट प्रबंधन का कहना है कि जेट एयरवेज की ओर से उड़ानें रद्द करने के संबंध में बुधवार को सुबह जानकारी दी गई।
माना एयरपोर्ट के निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि कंपनी ने इसके पीछे किसी वजह का जिक्र नहीं किया। उनके पत्र में दिल्ली, मुंबई और रायपुर की सभी उड़ानें रद्द करने की जानकारी दी गई। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी जेट ने दिसंबर व नवंबर महीने में बिना बताए उड़ानें रद्द कर दी है।

समय पर नहीं दिया विमान का किराया
जेट एयरवेज द्वारा विमानों को लीज पर लेने के बाद समय पर इसका किराया अदा नहीं करने का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा। बुधवार को रायपुर, मुंबई, और दिल्ली को जोडऩे वाली 6 फ्लाइट को अचानक रद्द करने से 850 से 900 यात्री प्रभावित हुए। जेट ने बिना किसी पूर्व सूचना के एक साथ उड़ान रोक दी।

कंपनी के इस बर्ताव की वजह से माना एयरपोर्ट सहित दिल्ली, मुंबई में यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया, वहीं रिफंड भी मांगा। माना एयरपोर्ट में जेट एयरवेज के काउंटर पर यात्रियों ने नाराजगी जाहिर की। जानकारी के मुताबिक जेट एयरवेज ने कई विमान किराए पर ले रखा है, जिसकी किश्तें समय पर अदा नहीं हो रही है। इसकी वजह से विमानन कंपनी ने जेट को उड़ान भरने से रोक दिया।
जेट सूत्रों के मुताबिक बुधवार को कंपनी ने दिल्ली, मुंबई, पुणे, हैदराबाद आदि शहरों के लिए कुल 15 से 20 उड़ानों को रद्द किया। विमानों के लीज के मामले में जेट के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। माना एयरपोर्ट निदेशक राकेश सहाय ने बताया कि जेट से मिली जानकारी के मुताबिक 60 यात्रियों को अन्य एयरलाइंस का टिकट प्रदान किया गया, वहीं अन्य यात्रियों को पूरा रिफंड दिया गया है, वहीं जेट ने गुरुवार से दिल्ली-रायपुर की उड़ानें 9 फरवरी तक रद्द करने का एलान किया है।

यह फ्लाइट हुई रद्द
9डब्ल्यू746-दिल्ली-रायपुर
9डब्ल्यू350-रायपुर-दिल्ली
9डब्ल्यू679-दिल्ली-रायपुर
9डब्ल्यू677-रायपुर-दिल्ली
9डब्ल्यू967-मुंबई-रायपुर
9डब्ल्यू968-रायपुर-मुंबई

कहां-कितने यात्री हुए प्रभावित
रायपुर – 450
दिल्ली – 300
मुंबई – 150

हवाईअड्डे से कोई मदद नहीं
माना एयरपोर्ट में जेट की पहली उड़ान सुबह 8.30 बजे दिल्ली के लिए थी। कई यात्री सुबह 7.30 बजे तक माना एयरपोर्ट पहुंच चुके थे, उन्होंने जेट के कार्यालय में अधिकारियों से विमान रद्द होने की वजह जाननी चाहिए, लेकिन कर्मचारियों की ओर से सहयोग नहीं मिला। हमने रात को विमान रद्द होने की जानकारी यात्रियों के मोबाइल पर दे दी थी। टिकट रद्द होने के बाद दूसरी टिकट बनवाने के लिए कर्मचारी असमंजस की स्थिति में दिखे। दोपहर 12 बजे के बाद यात्रियों को दूसरे दिन का टिकट दिया गया।

अब जेट की सिर्फ दो उड़ानें होंगी संचालित
जेट ने माना एयरपोर्ट को भेजी गई एक और जानकारी में उल्लेख किया है कि वे 31 जनवरी से 9 फरवरी तक दिल्ली की सभी उड़ानें रद्द कर रहे हैं। अब माना एयरपोर्ट से जेट की सिर्फ 2 उड़ानें संचालित होंगी, जो कि मुंबई से रायपुर व रायपुर से मुंबई होगी। इससे पहले रायपुर व दिल्ली के लिए चार फ्लाइट संचालित हो रही थी।

10 फरवरी से सभी उड़ानें होगी बंद
जेट एयरवेज ने 10 फरवरी से सभी उड़ानें बंद करने का निर्णय लिया है। 9 फरवरी को जेट की आखिरी उड़ान माना एयरपोर्ट से संचालित होगी। 31 जनवरी के बाद जेट की माना एयरपोर्ट से सिर्फ मुंबई की उड़ान संचालित होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो