रायपुर में बिक रहा झारखंड का अफीम-डोडा, ट्रक ड्राइवर सहित दो गिरफ्तार

झारखंड का अफीम और डोडा रायपुर में खप रहा है। ट्रांसपोर्टिंग लाइन से जुड़े कुछ लोग इस अवैध कारोबार में सक्रिय हैं। आमानाका इलाके में पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर को पकड़ा है।

By: Ashish Gupta

Updated: 15 Sep 2021, 07:27 PM IST

रायपुर. झारखंड का अफीम और डोडा रायपुर में खप रहा है। ट्रांसपोर्टिंग लाइन से जुड़े कुछ लोग इस अवैध कारोबार में सक्रिय हैं। आमानाका इलाके में पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और कंडक्टर को पकड़ा है। उनके पास 30 किलो से ज्यादा मादक पदार्थ मिला है। उनके खिलाफ पुलिस ने नारकोटिक एक्ट के तहत कार्रवाई की है। दोनों को जेल भेज दिया गया है।

पुलिस के मुताबिक टाटीबंध नए बायपास रोड में ट्रक ड्राइवर द्वारा अफीम और डोडा बेचने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस की टीम ने संदेह के आधार पर ट्रक सीजी 04 एचवी 9645 को रोका। और उसमें सवार मनदीप सिंह रंधावा और रंजित सिंह ढिल्लन को पकड़ा गया। ट्रक की तलाशी ली गई।

ट्रक में 1 किलो 450 ग्राम अफीम और 29 किलो 200 ग्राम डोडा मिला। पुलिस ने इसे जब्त कर लिया। इसके साथ ट्रक को भी पुलिस जब्त कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने नारकोटिक एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है। दोनों आरोपियों को पुलिस ने जेल भेज दिया। दोनों आरोपी महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। और टाटीबंध में ड्राइवरों को मादक पदार्थ बेचा करते थे।

झारखंड से आ रही अफीम
सूत्रों के मुताबिक रायपुर में अफीम झारखंड और मध्यप्रदेश से आ रही है। इसकी खपत आमानाका, उरला, खमतराई और धरसींवा इलाके में ज्यादा हो रही है। इसके अलावा डोडा की भी मांग ज्यादा है। दरअसल ट्रांसपोटिंग लाइन से जुड़े ड्राइवर, कंडक्टर सहित अन्य लोग डोडा का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। इस कारण डोडा की खपत अधिक हो रही है। पुलिस हर बार छोटे तस्करों को पकड़ लेती है, लेकिन बड़े तस्कर जो सुनियोजित ढंग से रैकेट चला रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पाती है। यही वजह है कि मादक पदार्थों की तस्करी नहीं थम रही है।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned