scriptछत्तीसगढ़ में हर साल 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’, CM ने दिए निर्देश | Jhiram Tribute Day celebrated every year on 25 may Jhiram Ghati attack | Patrika News

छत्तीसगढ़ में हर साल 25 मई को मनाया जाएगा ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’, CM ने दिए निर्देश

locationरायपुरPublished: May 23, 2020 06:04:11 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हर वर्ष 25 मई को ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ (Jiram Tribute Day) के रूप में मनाया जाएगा।

झीरम कांड मामले में कांग्रेस का आवेदन आयोग ने किया खारिज, वकील ने कहा- जाएंगे हाईकोर्ट

झीरम कांड: अब राज्य एजेंसी कर सकेगी जांच, हाईकोर्ट ने NIA की याचिका खारिज की

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में हर वर्ष 25 मई को ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ (Jiram Tribute Day) के रूप में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने इस संबंध में आज अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा के शिकार हुए प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं, सुरक्षा बलों के जवानों और विगत वर्षो में नक्सल हिंसा के शिकार हुए सभी लोगों की स्मृति में 25 मई को प्रतिवर्ष ’झीरम श्रद्धांजलि दिवस’ के रूप में मनाया जाए।
प्रदेश के सभी शासकीय एवं अर्ध शासकीय कार्यालयों में 25 मई को शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन धारण कर श्रद्धांजलि दी जाए तथा यह शपथ ली जाए कि राज्य को पुनः शांति का टापू बनाने के लिए हम सब संकल्पित रहेंगे।
बता दें कि 7 साल पहले 25 मई 2013 को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के झीरमघाटी में नक्सलियों ने खूनी खेल खेला था और 31 कांग्रेस नेताओं की हत्या की थी। झीरम घाटी नक्सली हमले में दिग्गज कांग्रेसी नेता महेन्द्र कर्मा और तत्कालीन कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नंद कुमार पटेल, पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ल की इस हमले में मौत हो गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो