Job in Chhattisgarh: स्वास्थ्य विभाग में 1715 पदों पर होगी डॉक्टरों की भर्ती, CGPSC के जरिए भरे जाएंगे पद

Job in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए सरकार ने इनके रिक्त पदों को भरने की मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य विभाग को वित्त विभाग से 1751 पदों पर स्वीकृति मिल चुकी है।

By: Ashish Gupta

Updated: 04 Oct 2021, 02:01 PM IST

रायपुर. Job in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में डॉक्टरों की कमी को देखते हुए सरकार (Chhattisgarh Government) ने इनके रिक्त पदों को भरने की मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य विभाग (CG Health Department) को वित्त विभाग से 1751 पदों पर स्वीकृति मिल चुकी है। जल्द स्वास्थ्य विभाग फाइल सीजी-पीएससी को भेजेगा।

'पत्रिका' को मिली जानकारी के मुताबिक इनमें सीनियर रेजीडेंट,जूनियर रेजीडेंट और डेमोस्ट्रेटर के पद शामिल हैं। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव राजनांदगांव और चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करने पहुंचे थे। इस दौरान कॉलेज डीन और अस्पताल अधीक्षकों द्वारा डॉक्टरों की कमी की बात रखी, जिस पर सिंहदेव ने आश्वास्त किया कि जल्द भर्ती होगी।

बता दें कि नेशनल मेडिकल कमीशन (एनएमसी) ने कोरबा, कांकेर और महामसुंद में प्रस्तावित मेडिकल कॉलेजों का निरीक्षण किया था। जहां बड़ी संख्या में डॉक्टरों की कमी पाई थी। कमियां दूर करने के लिए 21 दिनों का समय दिया है।

अब देखना यह है कि समय रहते क्या फैकल्टी की कमी दूर होगी? क्योंकि पीएससी के जरिए 1751 पदों पर भर्ती इतनी जल्दी संभव नहीं हैं, 146 पूर्व में चयनित डॉक्टरों के नियुक्ति आदेश जरूर जारी हो सकते हैं। 1751 पद में न सिर्फ मेडिकल कॉलेज यानी बल्कि जिला अस्पताल से लेकर नीचे के केंद्रों के रिक्त पदों को भी शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: बिजली विभाग में जेई और डाटा एंट्री ऑपरेटर की 707 पदों पर निकली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

यह भी पढ़ें: वन विभाग में फॅारेस्ट गॉर्ड के पदों पर निकलने वाली है बंपर भर्ती, जानें कब जारी होंगे नोटिफिकेशन

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned