scriptजकांछ ने अमित को घोषित किया मरवाही से उम्मीदवार | jogi congress declared Amit candidate from Marwahi | Patrika News

जकांछ ने अमित को घोषित किया मरवाही से उम्मीदवार

locationरायपुरPublished: Jul 05, 2020 01:23:35 am

Submitted by:

VIKAS MISHRA

विधायक दल के नेता धर्मजीत ने की घोषणा

जकांछ ने अमित को घोषित किया मरवाही से उम्मीदवार

अमित जोगी

रायपुर/ लोरमी. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने पार्टी अध्यक्ष अमित जोगी मरवाही विधानसभा के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के निधन से यह सीट खाली हुई है। इस पर अभी चुनाव की घोषणा नहीं हुई है, लेकिन कांग्रेस ने सक्रियता बढ़ा रखी है।
जकांछ विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने शनिवार को मुंगेली में कहा, पार्टी पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी, अजीत जोगी का मरवाही से आत्मीय रिश्ता है, हमे यहां राजनीति की जरूरत नहीं है, अन्य पार्टी की स्थिति है कमजोर, इसलिए राजनैतिक दौरा कर रहे है। पत्रिका से बातचीत में विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा, मरवाही में अमित जोगी के अलावा और कौन हैं. वे वहां से लड़ेंगे और बड़े अंतर से जीतकर विधानसभा पहुंचेंगे। जाति मामले को लेकर पेश आने वाली चुनौतियों की बावत पूछे जाने पर धर्मजीत सिंह ने कहा, जब चुनौती पेश होगी तो देखा जाएगा कि उससे कैसे निपटना है। आज अमित जोगी की उम्मीदवारी तय है। जकांछ अध्यक्ष अमित जोगी ने कहा, पापा के नहीं रहने के बाद धर्मजीत सिंह जी सबसे अनुभवी मार्गदर्शक हैं। वो जैसा तय करेंगे होगा। रविवार को पेण्ड्रा के सोनकुंड में शांति पूजा है। हम लोग वहीं जा रहे हैं, क्षेत्र के लोगों से भी मुलाकात होगी।
19 साल से जोगी का गढ़
मरवाही सीट 19 साल से जोगी परिवार का गढ़ बना हुआ है। मुख्यमंत्री रहते हुए अजीत जोगी ने इसी सीट से 2001 में उपचुनाव जीता था। इसके बाद जोगी इसी सीट से लगातार 2003 और 2008 में जीते। 2013 में उन्होंने यह सीट अपने बेटे अमित जोगी के लिए छोड़ दी थी। अमित ने भी पिता की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए एकतरफा जीत हासिल की थी। 2018 में अजीत जोगी वहां से फिर जीते। 29 मई को अजीत जोगी के निधन से वहां उपचुनाव की नौबत आई है।

ट्रेंडिंग वीडियो