scriptछत्तीसगढ़ में अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले पर जोगी का तंज, कहा – पुलिस महकमा में तबादला उद्योग प्रारंभ | Jogi objects bulk transfers, writes letter to CM Bhupesh Baghel | Patrika News

छत्तीसगढ़ में अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले पर जोगी का तंज, कहा – पुलिस महकमा में तबादला उद्योग प्रारंभ

locationरायपुरPublished: Feb 25, 2019 06:41:27 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस अध्यक्ष अमित जोगी और विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने प्रदेश में नौकरशाहों के तबादले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर निशाना साधा है।

amit jogi

Jogi objects bulk transfers, writes letter to CM Bhupesh Baghel

रायपुर. छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में नौकरशाहों के तबादले को लेकर राजनीति शुरू हो गई है। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस अध्यक्ष अमित जोगी और विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने प्रदेश में नौकरशाहों के तबादले को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखकर निशाना साधा है।
जोगी ने प्रदेश सरकार की तबादला नीति पर तंज कसते हुए कहा कि विगत 10 दिनों में प्रदेश के पुलिस महकमा में एक ‘तबादला उद्योग’ प्रारंभ हो गया है। प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में पुलिस विभाग के अधिकारियों को उक्त प्रावधानों और नियमों के विरुद्ध स्थानांतरित किया जा रहा है। ऐसा लगता है कि ये सब आगामी लोकसभा चुनावों को प्रभावित करने के उद्देश्य से किया जा रहा है।
उन्होंने छत्तीसगढ़ पुलिस अधिनियम 2007 की धारा 12, 14 और 32 और सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों का हवाला देते हुए हाल में हुए पुलिस विभाग में थाना प्रभारियों और पुलिस अधीक्षकों के ताबड़तोड़ तबादलों और एसआईटी गठन के आदेशों को निरस्त करने की मांग की है।
बतादें कि प्रदेश में सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने नौकरशाहों और कर्मचारियों के ताबड़तोड़ तबादले किए। गौरतलब है कि पिछले दो माह के दौरान राज्य सरकार अब तक लगभग 200 तबादले कर चुकी है। इनमे 81 तबादले आइएएस के और 37 तबादले आइपीएस के हैं। बाकी सारे तबादले राज्य सेवा के अधिकारियों के किए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो