scriptब्लडप्रेशर में उतार-चढ़ाव के बाद जोगी की हालत स्थिर | Jogi's condition stable after fluctuating blood pressure | Patrika News

ब्लडप्रेशर में उतार-चढ़ाव के बाद जोगी की हालत स्थिर

locationरायपुरPublished: May 20, 2020 12:34:59 am

Submitted by:

ramendra singh

– पिछले 9 दिनों से गहरी बेहोशी में हैं पूर्व मुख्यमंत्री- वेंटिलेटर से दी जा रही है सांस

ब्लडप्रेशर में उतार-चढ़ाव के बाद जोगी की हालत स्थिर

ब्लडप्रेशर में उतार-चढ़ाव के बाद जोगी की हालत स्थिर

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की हालत स्थिर है। सोमवार रात उनके ब्लडप्रेशर में भारी उतार चढ़ाव हुआ था। दिल की धड़कन अनियमित हो गई थी। डॉक्टरों ने काफी कोशिशों के बाद उनको सामान्य कर लिया। मंगलवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में श्री नारायणा अस्पताल के प्रबंध संचालक डॉ. सुनील खेमका ने बताया, प्रथम मुख्यमंत्री का स्वास्थ्य अभी हिमो डाइनेमकली स्थिर है। ब्लडप्रेशर और हर्ट रेट में आए अत्यधिक उतार चढ़ाव को नियंत्रित कर लिया गया है। वे लगातार कोमा में हैं। वेंटिलेटर के जरिये सांस दी जा रही है। 74 वर्षीय अजीत जोगी को 9 मई की दोपहर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सांस की नली में गंगा ईमली का बीज फंस जाने से उनकी सांस रुक गई थी। कॉर्डियक अरेस्ट हुआ था। डॉक्टरों ने सीपीआर देकर जोगी की धड़कन तो चालू कर दिया, लेकिन आक्सीजन की कमी से हुए मस्तिष्क के नुकसान की भरपाई नही हो पा रही है। मस्तिष्क की सक्रियता नहीं के बराबर है और जोगी गहरी बेहोशी में हैं।


रेणु जोगी से हिम्मत पा रहे हैं कार्यकर्ता

अजीत जोगी की बीमारी के बाद उनकी पत्नी रेणु जोगी उनकी सेवा में लगातार जुटी हुईं हैं। पहले भी कई विपरीत परिस्थिति में वे जोगी की हिम्मत बनकर खड़ी रही हैं। अब जकांछ के कार्यकर्ता और जोगी परिवार के शुभचिंतक उनसे हिम्मत पा रहे हैं। रेणु जोगी को विश्वास है, जोगी जल्दी ही स्वस्थ होकर कर्मक्षेत्र में वापसी करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो