scriptकुर्सी छोड़ो आंदोलन में गरजे जोगी, बोले- रमन सिंह छोड़ें कुर्सी का मोह | jogi says- leave chair at CM Raman Singh | Patrika News

कुर्सी छोड़ो आंदोलन में गरजे जोगी, बोले- रमन सिंह छोड़ें कुर्सी का मोह

locationरायपुरPublished: Aug 12, 2017 03:59:00 pm

Submitted by:

Lalit Singh

समय से पूर्व मानसून सत्र खत्म किए जाने के मुद्दे पर सरकार पर जमकर बरसे।

jogi

पूर्व मानसून सत्र खत्म किए जाने के मुद्दे पर सरकार पर जमकर बरसे।

रायपुर. छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ कुर्सी छोड़ो आंदोलन का ऐलान किया था। आज इसी आदोलन के पहले चरण में राजधानी के राजीव गांधी चौक पर छजकां के कार्यकर्ता जुटे और भ्रष्टाचार और समय से पूर्व मानसून सत्र खत्म किए जाने के मुद्दे पर सरकार पर जमकर बरसे। इस मौके पर गुंडरदेही विधायक आर के राय भी पहुंचे। जोगी ने पत्रकारों को बताया, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीदी और पनामा पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री को कुर्सी छोडऩी होगी। कुर्सी का मोह त्यागें। इसके बाद अन्य कार्यकर्ताओं ने भी सरकार की जमकर आलोचना की। इस आंदोलन में भारी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता राजधानी में पहुंचे हुए हैं।
कार्यक्रम के बाद प्रदेश भर से आए कार्यकर्ता अपनी रणनीति के तहत सीएम हाउस को घेरने की तैयारी में हैं। हालंाकि पुलिस भी चप्पे-चप्पे पर मौजूद हैं। बता दें कि जोगी ने शुक्रवार को कहा कि था कि छजकां का आंदोलन तीन चरणों में होगा। पहले चरण जो आज शुरू हो चुका है और दूसरा चरण १५ अगस्त के बाद होगा। इसके तहत लोग पोस्टकार्ड पर मुख्यमंत्री का इस्तीफा लिखकर प्रधानमंत्री को पोस्ट करेंगे। तीसरे चरण में दिल्ली में धरना-प्रदर्शन और क्रमिक अनशन होगा। इस दौरान राष्ट्रपति से मिलकर छत्तीसगढ़ की भ्रष्ट सरकार को बर्खास्त करने और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग होगी।
इधर, जोगी की पत्नी रेणु ने उठाए सवाल

विधानसभा में विपक्ष की उपनेता डॉ. रेणु जोगी ने राजधानी में बन रहे स्काइवॉक के औचित्य पर सवाल उठाए हैं। इसका निर्माण रोकने के लिए उन्होंने सीएम डॉ. रमन सिंह को खुली चिट्ठी भी लिखी है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि इसके निर्माण से राजधानी की एेतिहासिक स्मारकों पर असर पड़ेगा और रात में आवांछितों के जमावड़े से अपराध बढ़ेंगे। कोटा विधायक डॉ. जोगी ने सीएम को सुझाव दिए है कि फाफाडीह की तरफ अतिरिक्त प्लेटफार्म बनाने और सरोना को बिलासपुर के उसलापुर स्टेशन की तरह विकसित करने से यातायात का दवाब कम होगा। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि इसके निर्माण से लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है। घड़ी चौक रायपुर का हृदय स्थल रहा है। निर्माणाधीन स्काइवाक के इर्द-गिर्द डीके अस्पताल, कचहरी, टाउन हॉल, शास्त्री चौक, जय स्तंभ, राजभवन, देवलालीकर कला विधिका, मोती बाग जैसे अन्य स्थान गौरवशाली इतिहास को समेटे हुए हैं। आधुनिक बनाने की आड़ में इनसे खिलवाड़ सही नहीं है। उन्होंने आपत्ति जताई है कि स्काइवॉक निर्माण से पहले इसकी उपयोगिता का सर्वे नहीं कराया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो