KTUJM: 15 सितंबर से अंतिम सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा, गाइडलाइन जारी

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय (KTUJM) ने सेमेस्टर परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के अनुसार सेमेस्टर परीक्षा से पहले छात्रों को अपने विभागाध्यक्षों के पास वाट्सऐप नंबर देना जरूरी होगा।

By: Ashish Gupta

Published: 24 Aug 2020, 02:35 PM IST

रायपुर. कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय (KTUJM) ने सेमेस्टर परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया है। जारी निर्देश के अनुसार सेमेस्टर परीक्षा से पहले छात्रों को अपने विभागाध्यक्षों के पास वाट्सऐप नंबर देना जरूरी होगा। छात्र द्वारा दिए गए वाट्सऐप नंबर पर प्रबंधन प्रश्नपत्र भेजेगा और उसी नंबर से उत्तर पुस्तिका प्रबंधन तक छात्रों को पहुंचानी होगी।

1200 छात्र बैठेंगे परीक्षा में
विश्वविद्यालय, कुलसचिव डॉ. आनंद शंकर बहादुर ने बताया कि सेमेस्टर परीक्षा जनवरी-जून 2020 के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार होगी। परीक्षा में लगभग 12 सौ छात्र बैठेंगे। परीक्षार्थियों को अपने घर में रहकर परीक्षा देनी होगी। प्रश्नपत्र परीक्षा प्रारंभ होने से आधा घंटा पूर्व ऑनलाइन, ई-मेल, विश्वविद्यालय के वेबसाइट तथा विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के विभागाध्यक्षों द्वारा बनाए गए वॉट्सऐप ग्रुप के माध्यम से परीक्षार्थियों को भेजा जाएगा।

केवल 5 प्रश्नों का जवाब देना होगा परीक्षार्थियों को
विश्वविद्यालय प्रबंधन से मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा 15 सितंबर से सुबह 9 से 11 बजे के बीच होगी। परीक्षा से आधा घंटा पूर्व (8.30 बजे) छात्रों को प्रश्न पत्र मिलेगा। इस प्रश्नपत्र में 10 सवाल होंगे। परीक्षार्थियों को केवल 5 सवालों का जवाब देना होगा। प्रश्नों के उत्तर की सीमा 200 शब्दों की होगी।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned