फरवरी में 2 बार आएंगी भाजपा प्रदेश प्रभारी, नड्डा आखिरी हफ्ते में, तैयारियों में जुटी पार्टी

- छत्तीसगढ़ भाजपा के लिहाज से फरवरी होने वाली है अहम
- जेपी नड्डा का यह दौरा पार्टी का एजेंडा तय कर सकता है

By: Ashish Gupta

Published: 28 Jan 2021, 12:00 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा (BJP Chhattisgarh) के लिए फरवरी अहम होने जा रही है। फरवरी में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) का आना करीब-करीब तय माना जा रहा है। नड्डा आएंगे तो राजनीतिक समीकरण बदलेंगे। भले ही 2023 विधानसभा चुनाव अभी दूर हैं, लेकिन नड्डा का यह दौरा पार्टी का एजेंडा तय कर सकता है। प्रदेश कार्यकारिणी में भी फेरबदल की सुगबुगाहट है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना के अचानक मिले 6,000 मरीज, अब कुल संक्रमित 3 लाख के पार

मगर, नड्डा के आने के पहले भाजपा प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी फरवरी के पहले हफ्ते में आ रही हैं। इसके पहले वे 3, 4 और 5 जनवरी को प्रदेश के दौरे पर थीं। इस दौरान उन्होंने हर महीने समीक्षा की बात कही थी। 5 जनवरी के बाद से भाजपा 13 और 22 जनवरी को धान, किसान और बारदाने को लेकर बड़े आंदोलन किए थे।

मगर, इस दौरान सरकार ने कहा कि उसने लगभग 85 प्रतिशत धान खरीद लिया है। अब देखना है कि धान के बाद भाजपा किस मुद्दे को लेकर सड़क पर होगी। पुरंदेश्वरी के इस दौरान ही विधानसभा के बजट सत्र के दौरान बतौर प्रमुख विपक्षी दल रणनीति को लेकर भी चर्चा तय है।

मोबाइल गुम होने पर बेटी ने की पिता की हत्या, राज छिपाने शव को घर के बाहर दफनाया

इस दौरान ही नड्डा के दौरे को लेकर मंथन होगा। हालांकि अभी नड्डा के आने की न तो तारीख तय है न ही यह तय है कि वे कितने दिन के दौरे पर होंगे। मगर, पार्टी स्तर पर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। गौरतलब है कि राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद नड्डा का पहला छत्तीसगढ़ दौरा होगा।

अभी शिव प्रकाश भी नहीं आए
राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री के तौर पर छत्तीसगढ़ का प्रभार मिलने के बाद शिव प्रकाश छत्तीसगढ़ नहीं आए हैं। वे अभी पश्चिम बंगाल चुनाव में व्यस्त हैं, जहां अप्रैल में चुनाव संभावित हैं। इसके बाद उनका भी दौरा होगा।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned