script99 दिन बाद पर्यटकों के लिए खुलेगा जंगल सफारी, गर्भवती महिला, बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को नहीं मिलेगी एंट्री | Jungle Safari will be open for tourists after 99 days | Patrika News

99 दिन बाद पर्यटकों के लिए खुलेगा जंगल सफारी, गर्भवती महिला, बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को नहीं मिलेगी एंट्री

locationरायपुरPublished: Jun 30, 2020 01:24:09 am

Submitted by:

Manish Singh

जंगल सफारी प्रबंधन ने जारी की गाइड लाइन- सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन और थूकने वालों की निगरानी कैमरे से

जंगल सफारी

जंगल सफारी परिसर में घूमते समय पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। सफारी परिसर में एंट्री करने से पहले पर्यटक को अपना नाम, पता और फोन नंबर वहां मौजूद रजिस्टर में दर्ज कराना होगा।

राज्य सरकार के निर्देश के बाद अटल नगर स्थित जंगल सफारी परिसर पर्यटकों के लिए 99 दिन बाद 1 जुलाई को खोला जाएगा। 99 दिन बाद भी जंगल सफारी खुलने पर गर्भवती महिला, बुजुर्ग और 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे परिसर में नहीं जा सकेंगे। कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर जंगल सफारी प्रबंधन ने इन लोगों की एंंट्री पर बैन लगा रखा है। सफारी परिसर में एंट्री देने से पहले पर्यटकों को सेनिटाइज किया जाएगा। नियम तोडऩे वाले पर्यटकों पर नियमानुसार कार्रवाई करने के निर्देश अधीनस्थ अधिकारियों को प्रबंधन ने दिया है।
पर्यटकों को इस गाइड लाइन का करना होगा पालन
जंगल सफारी प्रबंधन की मानें तो सफारी परिसर में एंट्री करने से पहले पर्यटकों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। थर्मल स्क्रीनिंग और हाथ को सेनिटाइज करने के बाद ही सफारी परिसर और जू में पर्यटकों को एंंट्री मिलेगी। जंगल सफारी परिसर में घूमते समय पर्यटकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा। सफारी परिसर में एंट्री करने से पहले पर्यटक को अपना नाम, पता और फोन नंबर वहां मौजूद रजिस्टर में दर्ज कराना होगा। परिसर में किसी भी वस्तु को छूने और थूकने में मनाही है। कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर एसी बसों का संचालन सफारी परिसर में नहीं किया जाएगा। 24 सीटर बसों में केवल 12 पर्यटकों को बैठने की इजाजत होगी।
कैमरों से होगी निगरानी
सफारी परिसर में पर्यटकों की कार्यप्रणाली की मॉनीटरिंग करने के लिए सफारी प्रबंधन द्वारा सीसीटीवी कैमरों का सहारा लिया जाएगा। जो परिसर नियमों का उल्लंघन करेगा, कैमरे से मिले साक्ष्य के आधार पर उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।
वर्सन
कोरोना संक्रमण काल के मद्देनजर पर्यटकों के हित के लिए गाइड लाइन जारी की गई है। सफारी पहुंचने वाले पर्यटकों को इस गाइड लाइन का पालन करना पड़ेगा। नियम तोडऩे वाले और कर्मचारियों से अभद्रता करने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।
एम.मर्सीबेला, डिप्टी डायरेक्टर
जंगल सफारी

ट्रेंडिंग वीडियो