scriptKalicharan Maharaj bail plea rejected, court sent on judicial custody | कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर भेजा | Patrika News

कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर भेजा

धर्मसंसद में महात्मा गांधी का अपमान करने और गोडसे को नमन करने वाले कालीचरण महाराज की कोर्ट ने जमानत याचिका खारिज कर दिया है। इसके साथ ही कोर्ट ने कालीचरण को 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

रायपुर

Published: December 31, 2021 06:35:35 pm

रायपुर. धर्मसंसद में महात्मा गांधी का अपमान करने और गोडसे को नमन करने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज कर दी है। इसके साथ ही कोर्ट ने कालीचरण को 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है। यानि कालीचरण को अब 13 जनवरी तक जेल में ही रहना होगा।
kalicharan_in_court.jpg
कालीचरण महाराज की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने 13 जनवरी तक न्यायिक रिमांड पर भेजा
रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज को खजुराहो से गिरफ्तार करने के बाद गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। इसके बाद कोर्ट ने कालीचरण महाराज को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। लेकिन पुलिस पुलिस ने रिमांड से पहले ही कालीचरण महाराज को आज कोर्ट में पेश किया। पुलिस का कहना है कि कालीचरण से पूरे मामले में पूछताछ पूरी होने के बाद आज कोर्ट में पेश किया गया।
बड़ी संख्या में समर्थक पहुंचे कोर्ट, की नारेबाजी
कालीचरण महाराज को आज कोर्ट पेश करने ही जानकारी होते ही बड़ी संख्या में समर्थक कोर्ट परिसर में पहुंच गए। इसके अलावा वकीलों की टीम भी पहुंच गई थी। माहौल की गंभीरता को देखते हुए पुलिस बल भी लगाया गया था। दूसरी ओर हिंदुवादी संगठनों ने टिकरापारा थाने में जमकर प्रदर्शन किया और कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी की। गिरफ्तारी का विरोध करते रहे। कोर्ट में भी जमकर नारेबाजी की गई।
धर्मसंसद में महात्मा गांधी को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले कालीचरण महाराज को रायपुर पुलिस ने चार दिन बाद तड़के 4 बजे खजुराहो से लगे गढ़ा ग्राम से गिरफ्तार किया। इसके बाद कालीचरण महाराज को पुलिस देर शाम लेकर रायपुर पहुंची। देर शाम उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। जहां कोर्ट ने कालीचरण महाराज को दो दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया था।
कालीचरण ने रविवार को टिकरापारा इलाके के रावणभाठा में आयोजित धर्मसंसद में अपने विचार रखते समय गांधी के बारे में अभद्र टिप्पणी की। इसके अलावा अन्य वर्गों को लेकर भी प्रतिकूल बातें कहीं थी। इसके बाद वे फरार हो गए थे। इसके बाद देर रात नाराज प्रदेश कांगेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे ने उनके खिलाफ टिकरापारा थाने में अपराध दर्ज कराया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.