scriptKalicharan Maharaj left Raipur peacefully, waves sword in Indore | kalicharna maharaj: रायपुर से शांति से रवाना हुए कालीचरण महाराज ने इंदौर में लहराई तलवार | Patrika News

kalicharna maharaj: रायपुर से शांति से रवाना हुए कालीचरण महाराज ने इंदौर में लहराई तलवार

कालीचरण ने कहा: मैंने जो कहा था, उसका पछतावा नहीं है। मुझे सच बोलने की सजा मिली। धर्मगुरुओं को बदनाम करने साजिश रची जा रही है। मैं बस इतना ही कहूंगा कि हमें हिंदुत्व को जिंदा रखना होगा।

रायपुर

Published: April 06, 2022 01:47:33 pm

रायपुर.इंदौर. महात्मा गांधी पर अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में 95 दिन जेल में काटने वाले कालीचरण महाराज ने सोमवार को रायपुर में जेल से रिहाई के समय संयम दिखाया, लेकिन मंगलवार को इंदौर एयरपोर्ट में स्वागत में जुटे समर्थकों को देखकर तलवार लहरा दी। कालीचरण महाराज के स्वागत के लिए महाराष्ट्र तक से हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता इंदौर पहुंचे हुए थे। फिर एयरपोर्ट से लेकर राजवाड़ा तक जगह-जगह उनका स्वागत किया। कालानी नगर चौराहे पर ओपन रूफ कार से कालीचरण महाराज ने तलवार भी लहराई। फिर मीडिया से भी कहा- धर्मगुरुओं को बदनाम करने साजिश रची जा रही है। मैं बस इतना ही कहूंगा कि हमें हिंदुत्व को जिंदा रखना होगा। इंदौर आकर मेरा मनोबल बढ़ा है। मैंने जो कहा था, उसका पछतावा नहीं है। मुझे सच बोलने की सजा मिली।
जबकि रायपुर सेंट्रल जेल के बाहर सोमवार को नजारा अलग था। राजद्रोह के मामले में हाईकोर्ट से जमानत पाने के दो दिन बाद जेल से रिहा हुए कालीचरण महाराज के स्वागत के लिए समर्थक जेल के बाहर जुटे थे। फूल-माला और ढोलक बजाकर जमकर स्वागत भी हुआ, लेकिन उन्होंने मीडिया से खुलकर चर्चा भी नहीं की। सिर्फ यह कहा कि कई बार सत्य बोलना लोगों को कड़वा लगता है। हिन्दुत्व हमेशा लोगों के दिलों में जिंदा रहेगा। आगे की रणनीति के संबंध में पूछे जाने पर कहा कि जैसी महाकाल की इच्छा।
रायपुर में रिहाई के बाद वे सबसे पहले वह अपने परिवार वालों से मिले। जेल परिसर स्थित मंदिर में जाकर पूजा की फिर अपने समर्थकों से मुलाकात की। इस तरह करीब10 मिनट रूकने के बाद वह एक न्यूज चैनल की गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए।
कालीचरण महाराज के अधिवक्ता बिंदु और बृजेश पांडेय ने बताया कि रायपुर जिला न्यायालय से जमानत की औपचारिकता पूरी करने के बाद शाम को ठाणे कोर्ट से जमानत के दस्तावेज जेलर जीडी पटेल के समक्ष पेश किया। इसकी जांच करने के बाद कालीचरण को रिहा करने का आदेश जारी किया गया।
bhakt welcoming kalicharan maharaj @ raipur ,kalicharan maharaj offering prayer @ raipur jail,Kalicharan Maharaj left Raipur peacefully, waved sword in Indore
kalicharna maharaj: रायपुर से शांति से रवाना हुए कालीचरण महाराज ने इंदौर में लहराई तलवार,kalicharna maharaj: रायपुर से शांति से रवाना हुए कालीचरण महाराज ने इंदौर में लहराई तलवार,kalicharna maharaj: रायपुर से शांति से रवाना हुए कालीचरण महाराज ने इंदौर में लहराई तलवार
उपस्थिति दर्ज करानी होगी
कालीचरण महाराज को रायपुर जिला कोर्ट में प्रकरण की सुनवाई शुरू होने पर उपस्थिति दर्ज करानी होगी। ऐसा नहीं करने पर उनकी जमानत को खारिज कर दिया जाएगा। साथ ही कोर्ट के आदेश का पालन नहीं करने पर दोबारा जेल भेजा जा सकता है।
धर्मसभाा में कहे थे बापू को अपशब्द
रायपुर में दिसंबर 2021 में आयोजित धर्म संसद में कालीचरण महाराज ने मंच से गांधीजी के बारे में गलत बातें कहीं। उन्होंने कहा, इस्लाम का मकसद राजनीति के जरिए राष्ट्र पर कब्जा करना है। सन 1947 में हमने देखा कि कैसे पाकिस्तान और बांग्लादेश पर कब्जा किया गया। मोहनदास करमचंद गांधी ने उस वक्त देश का सत्यानाश किया। नमस्कार है नाथूराम गोडसे को, जिन्होंने उन्हें मार दिया। उनके ऐसा कहते ही सभा में उपस्थित भीड़ जय श्रीराम के नारे लगाकर तालियां बजाने लगी। तभी कार्यक्रम के मुख्य संरक्षक और राज्य गोसेवा आयोग के अध्यक्ष और कांग्रेस विधायक महंत रामसुंदर दास ने इस बयान का विरोध करते हुए मंच छोड़ दिया।
छत्तीसगढ़ पुलिस ने किया था गिरफ्तार
बापू पर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने आपत्ति दर्ज करवाते हुए कालीचरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। छत्तीसगढ़ पुलिस ने धारा 505(2) और धारा 294 के तहत केस दर्ज कर उन्हें खजुराहो से गिरफ्तार किया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन को आकर्षित करती है कछुआ अंगूठी, लेकिन इस तरह से पहनने की न करें गलतीज्योतिष: बुध का मिथुन राशि में गोचर 3 राशि के लोगों को बनाएगा धनवानपैसा कमाने में माहिर माने जाते हैं इस मूलांक के लोग, तुरंत निकलवा लेते हैं अपना कामजुलाई में चमकेगी इन 7 राशियों की किस्मत, अपार धन मिलने के प्रबल योगडेली ड्राइव के लिए बेस्ट हैं Maruti और Tata की ये सस्ती CNG कारें, कम खर्च में देती हैं 35Km तक का माइलेज़ज्योतिष: रिश्ते संभालने में बड़े कच्चे होते हैं इस राशि के लोगजान लीजिए तुलसी के इस पौधे को घर में लगाने से आती है सुख समृद्धिहाथ में इन निशान का होना मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होने का माना जाता है संकेत

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: 16 बागी विधायक अगर फ्लोर टेस्ट में नहीं देंगे वोट तो क्या होगी तस्वीर, यहां जानें पूरा समीकरणMaharashtra Political Crisis: क्या उद्धव ठाकरे के इस फैसले ने बिगाड़ा सारा खेल! NCP की भूमिका पर भी उठ रहे है सवालMaharashtra Political Crisis: फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की अर्जी सुप्रीम कोर्ट में मंजूर, आज शाम 5 बजे होगी सुनवाईपहले खुलेआम कन्हैयालाल की नृशंस हत्या की धमकी, फिर सिर कलम कर दिया, आतंकियों की करतूतों से मेल खाता है तरीकानवीन जिंदल को भी कन्हैया लाल की तरह जान से मारने की मिली धमकी, दिल्ली पुलिस से की शिकायतMumbai News Live Updates: शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने कहा- 2/3 बहुमत है हमारे पासSecurity To Ambani Family: मुकेश अंबानी की सुरक्षा से जुड़े मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई त्रिपुरा HC के आदेश पर रोकजावेद पंप ने खोला राज, अटाला हिंसा में मौलाना और कई नेताओं के नाम आए सामने
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.